IRTC ने जारी की रेल में खाने-पीने की चीजों के सामान की सूची

नई दिल्ली : रेल में सफर कर रहे यात्रियों की इस शिकायत कि रेल में खाने-पीने की चीजों के लिए मनमाने दाम वसूले जाते हैं या यात्रियों को कई बार रेल में मिल रहे सामान के दाम की सही जानकारी नहीं जैसी बातों पर विचार कर IRTC ने रेल यात्रियों को जागरूक करने के उद्देश्य से रेल में बेचीं जाने वाली खान पान की सूची जारी की है. आपको बता दें कि जारी सूची के अनुसार रेल में यात्रियों को कॉफी और चाय सात रुपये में मिलेगी वो भी टी-बैग के साथ.

11 हजार रुपए में बुक कर सकते हैं Maruti Suzuki Baleno RS…..

IRTC ने जारी की रेल में खाने-पीने की चीजों के सामान की सूची

स्नैपडील अगले कुछ दिनों में करेगी 600 कर्मचारियों की छुट्टी

रेलवे में मिलने वाले पानी के लिए आपको 15 रुपये चुकाने होगें. वहीं स्तरीय शाकाहारी नाश्ते की कीमत भी 30 रुपये तय की गई है, वहीं मांसाहारी नाश्ते के लिए 35 रुपये चुकाने होगें. शाकाहारी थाली के लिए 50 रुपये के दाम तय किए हैं. इस थाली के साथ 250 मिली का पैक पानी का ग्लास भी मिलेगा. वहीं दो पराठों या चार रोटियों के साथ 150 ग्राम दाल, सब्जी, अचार, और 100 ग्राम दही मिलेगा, जबकि नॉन वेज थाली के लिए 55 रुपये की कीमत रखी गई है. नॉन वेज थाली के साथ भी 250 मिली पानी का ग्लास मिलेगा.

इस बारे में आईआरसीटीसी ने ट्वीट करके कहा है कि यात्रियों को खाना या नाश्ते लेने पर वेंडर से बिल जरूर लेना चाहिए. बता दें ये दाम शताब्दी, राजधानी और दूरंतो समेत अन्य लग्जरी ट्रेनों के लिए मान्य नहीं होंगे. ये दाम केवल मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए हैं. सरकार की नई नीति के अनुसार नाश्ता और भोजन रेल यात्रियों को अस्पताल उद्योग के सेवा प्रदाताओं के जरिए यात्रियों तक पहुंचाने की व्यवस्था रहेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com