स्नैपडील अगले कुछ दिनों में करेगी 600 कर्मचारियों की छुट्टी

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील अपने विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक्स और भुगतान संचालन से अगले कुछ दिनों में करीब 600 लोगों की छंटनी करेगी। कंपनी ने अंतिम बार अपने कर्मचारियों की संख्या 8,000 बताई थी।

ज्यादातर दवाइयों की कीमत पर एनपीपीए का नियम निष्प्रभावी

स्नैपडील अगले कुछ दिनों में करेगी 600 कर्मचारियों की छुट्टी

स्नैपडील इस समय अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनियों अमेजन और फ्लिपकार्ट के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा के दौर से गुजर रही है। वह बाजार से नई पूंजी जुटाने के लिए भी कड़ी मशक्कत कर रही है।

बड़ी खबर: अगर ट्रेन से करते हैं सफर तो जरूर पढ़ें ये खबर, रेलवे ने बदल दिये हैं नियम

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी ने इसके लिए पिछले हफ्ते ही प्रक्रिया शुरू कर दी है और स्‍नैपडील, वलकैन (लॉजिस्टिक) और फ्रीचार्ज (डिजिटल पेमेंट बिजनेस) से 500-600 लोगों को निकाला जाएगा। सूत्रों ने बताया कि इस छंटनी में सभी स्‍तर के कर्मचारी शामिल होंगे और यह पूरी प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में पूरी कर ली जाएगी।

स्नैपडील के प्रवक्ता ने बताया, ‘दो साल में भारत की पहली मुनाफा कमाने वाली ई-कॉमर्स कंपनी बनने की दिशा में हमारी यात्रा में जरूरी है कि हमारे कारोबार के सभी हिस्सों में क्षमता और कुशलता बढ़ाएं जिससे कि हम अपने उपभोक्ताओं और विक्रेताओं को मूल्य दे सकें। हमने उच्च-गुणवत्ता वाली व्यावसाय वृद्धि और लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ते हुए अपने संसाधनों और टीमों को नए सिरे से तैयार किया है।’

कंपनी ने अपने कारोबार के बेहतर बनाने की दिशा में कई कदम उठाए हैं जिसके परिणामस्वरूप उसकी डिलीवरी लागत 35 प्रतिशत और कंपनी की स्थिर लागत में 25 प्रतिशत कमी आई है। कंपनी को चालू वित्त वर्ष के दौरान अपना शुद्ध राजस्व 3.5 गुणा बढ़ने की उम्मीद है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com