नवरात्रि स्पेशल: नौवीं माता शक्ति को अर्पित करें नौ किस्म के फूल, पूर्ण होगी मनोकामना

नवरात्र में नौवें दिन मां दुर्गा की नौवीं शक्ति मां सिद्धिदात्री की आराधना होती है। इस दिन को राम नवमीं के रूप में मनाया जाता हैं। माना जाता है कि मां सिद्धिदात्री की कृपा से भक्तों को सिद्धियां प्राप्त होती हैं। इन्हें मां सरस्वती का भी एक रूप माना जाता है।  मां सिद्धिदात्री की चार भुजाएं हैं और मां आसान कमल का फूल है।

मां की महिमा: देवभूमि के इस दुर्गा मंदिर की रखवाली करते हैं शेर

नवरात्रि स्पेशल: नौवीं माता शक्ति को अर्पित करें नौ किस्म के फूल, पूर्ण होगी मनोकामनाऐसे करें पूजा
मां दुर्गा के आठों स्वरूप की पूजा की तरह नौवीं शक्ति की पूजा की जाती हैं। लेकिन इनकी पूजा में नवाह्न प्रसाद, नवरस युक्त भोजन, नौ किस्म के फूल और नौ प्रकार के फल अर्पित करने चाहिए। पूजा में सबसे पहले कलश और उसमें मौजूद देवी देवताओं की पूजा करें। इसके बाद माता के मंत्र का जाप करें।

घर में नौ कन्याओं को भोजन करना चाहिए।

3 अप्रैल दिन सोमवार का पंचांग: जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिननवरात्रि स्पेशल: नौवीं माता शक्ति को अर्पित करें नौ किस्म के फूल, पूर्ण होगी मनोकामनानौ कन्याओं को लगाएं भोग

केदारनाथ में तीन घंटे जमकर हुई बर्फबारी, पारा लुढ़ककर चार डिग्री पहुंचा

नवमीं वाले दिन घर में नौ कन्याओं को भोजन करना चाहिए। कन्याओं को माता का ही रूप माना जाता है। मां सिद्धिदात्री की कृपा से सभी मनोकामना पूरी होती है। कन्याओं की आयु दो से दस वर्ष तक ही होनी चाहिए और कम से कम नौ कन्याओं को भोजन कराएं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com