घर के इस कोने में रख दें पीपल के 5 पत्ते, बन जाएंगे करोड़पति पुरी दुनिया आपसे जलेंगी

आप सभी को बता दें कि पीपल के पेड़ की महिमा बड़ी निराली है और शानदार भी. पीपल के पेड़ की पूजा करने से जीवन की कई बाधा का अंत होता है इसी के साथ पीपल का पेड़ सभी को सुख समृद्धि देता है. ऐसे में पीपल के पेड़ की विशेषता बताते हुए भगवद गीता में खुद भगवान कृष्ण ने भी कहा है कि वृक्षों में मैं पीपल हूं. कहते हैं पीपल का पेंड वृक्ष में राजा माना जाता है और पीपल से केवल धर्मिक महत्ता ही नहीं बल्कि वैज्ञानिक दृष्टि से भी बहुत लाभदायक होता है. वहीं अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं पीपल के कुछ ऐसा फायदे जो आपको चौका देंगे. आइए बताते हैं.

*कहा जाता है पीपल के पेंड की जड़ में जल चढाने से व शनिवार के दिन सरसों के तेल का दिया जलाने से कुंड़ली में शनि दोष के प्रभाव को कम किया जा सकता है.

*कहते हैं पीपल के पेंड में रोज रोज सुबह जल चढ़ाने से व दिया जलाने से देवताओं की कृपा मिलती है और पीपल के पेंड के लिए माना जाता है इस पेड में तैतीस करोड़ देवी देवता का निवास होता है.

*ऐसा भी कहा जाता है कि पीपल के पेंड की पांच पत्ती को घर लेकर आना चाहिए और उसकी पूजा करना चाहिए और उसके बाद उसे देवी लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर अपने पर्स में रख लेना चाहिए इससे जीवन मे कभी धन की कमी नहीं होती.

Omg: जेठ ने अपनी बहु के कमरे में भेजा दोस्त और कर दिया दरवाजा बंद, फिर जो हुआ जानकर पूरी दुनिया हो गयी पागल…

*कहा जाता है पीपल के पेड के पत्तों की माला बना कर उसमें राम लिख कर हनुमान जी को मंगलवार के दिन अर्पित करने से हनुमान जी की कृपा जीवन में बनी रहती है.

*कहा जाता है पीपल के पेंड में देवों के साथ साथ पितृरों का भी निवास होता है और पीपल के पेड की पूजा करने से परिवार के सदस्यो को आसानी से तरक्की मिलती है, घर में सुख समृद्ध आने लगती है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com