अभी-अभी: सामने आया योगी सरकार का सबसे बड़ा प्लान, भारत का सबसे बड़ा...

अभी-अभी: सामने आया योगी सरकार का सबसे बड़ा प्लान, भारत का सबसे बड़ा…

लखनऊ : अखिलेश सरकार ने लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे बनवाया था . लेकिन अब योगी सरकार लखनऊ से गाजीपुर तक देश का सबसे लंबा एक्सप्रेस वे बनाने की तैयारी कर रही है .लखनऊ से गाजीपुर के 353 किमी लम्बे इस पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की लागत करीब 25 हजार करोड़ रुपए आने का अनुमान है.अभी-अभी: सामने आया योगी सरकार का सबसे बड़ा प्लान, भारत का सबसे बड़ा...अभी-अभी: योगी सरकार खोला ‘पिटारा’ किया ये बड़ा ऐलान, जानकर दंग रह जायेगे आप कहा पांच सालों में…

इस नई परियोजना के बारे में यू पी सरकार के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि लखनऊ से गाजीपुर के बीच 353 किमी के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का प्रस्ताव अखिलेश यादव ने ही दिया था. इसकी लागत 24,627 करोड़ (70 करोड़ रु प्रति किमी) आंकी जा रही है. जमीन अधिग्रहण के लिए करीब 7 हजार करोड़ रुपए की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि यूपी में उपजाऊ जमीन है और सरकार का इरादा किसानों को उनकी जमीन का अच्छा मूल्य देने का है. इसी कारण इसकी लागत ज्यादा है.

अभी-अभी: हुआ बड़ा हादसा खाई में गिरी बस, चारो तरफ बिछी लाशे

इस नए एक्सप्रेस वे के बारे में राज्य सरकार ने बताया कि पब्ल‍िक-प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) भागीदारी से  सड़क के आसपास की सुविधाओं को प्राइवेट पार्टियों को आउटसोर्स कर वह कुछ राशि बचा लेगी. इस एक्सप्रेस वे पर वाई-फाई सेवा मिलेगी. जिसके लिए टेलीकॉम कंपनियों से ऑप्टिकल फाइबर बिछाने को कहा जाएगा. खास बात यह है कि इस नए एक्सप्रेस वे में अयोध्या तक 17 किमी और वाराणसी में 12 किमी की लिंक रोड़ बनाई जाएगी.6 लेन वाला ये एक्सप्रेस वे मौजूदा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा, जो पहले ही नोएडा-आगरा (यमुना) एक्सप्रेस वे से जुड़ा हुआ है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com