भारत में जल्द लांच होगी इलेक्ट्रिक कार

ट्रैफिक सिग्नल में खड़े है तो पेट्रोल डीजल को बचाने की फ़िक्र में गाड़ी ही बंद कर देना आम हो गया है, किन्तु अमेरिका की मशहूर कार निर्माता कंपनी टेस्ला इस समस्या को ख़त्म करने की फ़िराक में है.

देखिए बजाज की सबसे सस्ती कार, 36 किमी की माइलेज देने का दावा

भारत में जल्द लांच होगी इलेक्ट्रिक कार

रिलायंस ने पांच हजार करोड़ में खरीदा भरतिया का हिंदुस्तान टाइम्स…

टेस्ला विश्व भर में ईंधन मुक्त वाहन देने का वादा कर रही है. लगभग 30 देशो में अपने इलेक्ट्रॉनिक वाहन के लांच के बाद टेस्ला कंपनी के सीईओ इलान मस्क ने वादा किया है की वह अपने लेटेस्ट मॉडल 3 को इंडियन मार्केट में नई पारी के साथ शुरुआत करेगे.

ऑटो सेक्टर के क्षेत्र में अमेरिका और कनाडा के इंजीनीयर्स ने टेस्ला को वर्ष 2013 में क्रांति करते हुए बिना ईंधन के उपयोग से टॉर्क, पॉवर, और जीरो पॉल्यूशन देने के लिए डेवलप किया है. क्रूड आयल की जरूरत कम पड़े इसलिए टेस्ला ने अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को ३० से अधिक देशो में उतारा है. टेस्ला की यह नई कार अमेरिका सहित कई देशो में बिक रही है, कार की कीमत 35,000 डॉलर है और इंडियन मार्केट में इसकी कीमत लगभग 23 लाख रूपये के आसपास होगी.

इलान मस्क के अनुसार, जल्द ही यह कार इंडियन मार्केट में एंट्री लेने वाली है. टेस्ला कंपनी का दावा है की इस कार को 0-96 किमी की स्पीड पकड़ने में महज 6 सेकंड का समय ही लगेगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com