देखिए बजाज की सबसे सस्ती कार, 36 किमी की माइलेज देने का दावा

नई दिल्ली: बजाज की नई कार Qute ने दुनियाभर में बहुत ही जल्दी नाम कमा लिया है। यह बजाज की सबसे छोटी और सस्ती कार है। हाल ही में बजाज ने Qute को इंडोनेशिया में लॉन्च किया था। इसकी कीमत 3.29 लाख रुपए रखी गई है। बजाज Qute का सबसे पहले नाम बजाज RE60 था।

जी रिश्ते अवार्ड शो में चमकते नजर आए टीवी के सितारे…..

देखिए बजाज की सबसे सस्ती कार, 36 किमी की माइलेज देने का दावा

आँखों की रौशनी बढ़ाने के लिए खाये गाजर का मुरब्बा

इस छोटी कार की लंबाई 2,752mm, चौड़ाई 1,312mm, ऊंचाई 1,652mm और व्हीलबेस 1,925mm है। हालांकि, इस साइज की छोटी पैसेंजर कार इस वक्त मार्केट में उपलब्ध है।

इंजन

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो बजाज Qute में 0.2 लीटर वाटर कूल्ड डिजिटल Tri स्पार्क 4 वेल्व इंजन लगा है। यह इंजन 13.2ps की पावर के साथ 19.6Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार के इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। कार के गियरको बिना क्लच दबाए बदल सकते हैं। यह कार 1 लीटर फ्यूल में 36km का माइलेज देती है।

भारत से 16 देशों में होती है एक्सपोर्ट

इस कार की इतनी कम कीमत इसलिए है क्योंकि इस कार में AC, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, इलेक्ट्रिक मिरर और ऑडियो सिस्सटम नहीं दिए गए हैं। इस कार में 6 कलर ऑप्शन दिए गए हैं। बजाज Qute पहली इंडियन मेड क्वाड्रिसाइकिल कार है, जो यूरोपियन क्वाड्रिसाइकिल के मानदंड़ो पर आधारित है।

कंपनी ने इस कार का एक्सपोर्ट प्लान सितंबर 2015 में बनाया था, जिसके बाद भारत में बनी Qute करीब 16 देशों में एक्सपोर्ट होती है जिसमें एशिया, अफ्रीका, लेटिन अमेरिका और यूरोप शामिल हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com