Wednesday , 28 July 2021

WHO को कोरोना को लेकर उत्तर कोरिया ने दी ऐसी जानकारी, दुनिया हो गई हैरान

Loading...

नई दिल्‍ली: उत्तर कोरिया ने विश्व स्वास्थ्य संगठन को बताया है कि उसने 10 जून तक 30,000 से अधिक लोगों का कोरोना वायरस के लिए परीक्षण किया गया, लेकिन अभी तक एक भी पॉजिटिव संक्रमण का पता नहीं चला है।



डब्ल्यूएचओ ने मंगलवार को एक निगरानी रिपोर्ट में कहा कि उत्तर कोरिया के परीक्षण के आंकड़ों में 733 लोग शामिल थे, जिनका 4-10 जून के दौरान परीक्षण किया गया था, जिनमें से 149 इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारियों या गंभीर श्वसन संक्रमण से पीड़ित थे।

विशेषज्ञों को उत्तर कोरिया के इस दावे पर व्यापक रूप से संदेह है कि उसके यहां कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं है, इसके खराब स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और चीन के साथ लगती सीमा, इसके प्रमुख सहयोगी और आर्थिक जीवन रेखा को देखते हुए।

अपने एंटी-वायरस प्रयासों को “राष्ट्रीय अस्तित्व का मामला” बताते हुए उत्तर कोरिया ने पर्यटकों पर प्रतिबंध लगा दिया है, राजनयिकों को बाहर कर दिया है, सीमा पार यातायात और व्यापार को गंभीर रूप से प्रतिबंधित कर दिया है। स्व-लगाए गए लॉकडाउन ने देश के परमाणु हथियार कार्यक्रम पर दशकों के कुप्रबंधन और अमेरिका के नेतृत्व वाले प्रतिबंधों ने अर्थव्यवस्था पर और दबाव डाला है।

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने पिछले हफ्ते एक राजनीतिक सम्मेलन के दौरान अधिकारियों से लंबे समय तक COVID-19 प्रतिबंधों का पालन करने का आह्वान किया, यह दर्शाता है कि देश जल्द ही अपनी सीमाओं को खोलने के लिए तैयार नहीं है।

Loading...

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com