Friday , 15 November 2019

NABARD परीक्षा परिणाम जारी…

Loading...

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर NABARD डेवलपमेंट असिस्टेंट प्रीलिम्स का परिणाम जारी हो चुके है. जो उम्मीदवार नाबार्ड डेवलपमेंट असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा में उपस्थित हुए हैं वे अपना परिणाम NABARD.ienabard.org की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देख पाएंगे.


NABARD विकास सहायक प्रारंभिक परीक्षा 20 अक्तूबर 2019 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के अलावा नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके नाबार्ड विकास सहायक प्रारंभिक परीक्षा परिणाम डाउनलोड किया जाएगा.
वे सभी उम्मीदवार जो नाबार्ड डेवलपमेंट असिस्टेंट प्रीलिम्स परीक्षा 2019 में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण हुए हैं, वे NABARD डेवलपमेंट असिस्टेंट मुख्य परीक्षा 2019 के लिए उपस्थित हो सकेंगे. NABARD डेवलपमेंट असिस्टेंट मेन्स परीक्षा 2019 की सटीक तिथि अभी तक NABARD द्वारा घोषित नहीं की गई है. इसलिए, सभी उम्मीदवारों को अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट की जांच करने की सलाह दी जाती है.

NABARD डेवलपमेंट असिस्टेंट मेंस एग्जाम 200 मार्क्स का होगा जिसमें रीजनिंग, प्रोफेशनल नॉलेज (हिंदी), जनरल अवेयरनेस (कृषि, ग्रामीण विकास और बैंकिंग), कंप्यूटर नॉलेज और इंग्लिश लैंग्वेज (वर्णनात्मक) का टेस्ट शामिल होगा. ऑब्जेक्टिव टेस्ट के लिए समय 90 मिनट और वर्णनात्मक टेस्ट के लिए 30 मिनट का रहेगा.

Loading...

यह परीक्षा विकास सहायक के 91 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए की जा रही है, जिसमें से 9 रिक्तियां विकास सहायक (हिंदी) के लिए हैं और 82 विकास सहायक के लिए हैं. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 14 सितंबर 2019 को शुरू हुई थी और 2 अक्टूबर 2019 को ख़त्म हुई थी.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com