Monday , 2 August 2021

Jio ने किया 5G सर्विस का ऐलान, जानिए कितनी होगी स्पीड…

Loading...

देश की सबसे बड़ी कंपनी Reliance Industries की 44वीं सालाना जनरल मीटिंग आज हो रही है. ये मीटिंग दोपहर 2 बजे से शुरू हुई थी. इस बार कोरोना की वजह से ये मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और दूसरे ऑडियो-विजुअल तरीके से आयोजित की गई है. इसमें 5G को लेकर भी कंपनी ने घोषणा की है.  

Jio दूसरी कंपनियों के साथ मिल कर 5G डिवाइस बना रहा है. इसमे हेल्थकेयर और रिटेल भी शामिल होंगे. दुनिया की दूसरी कंपनियों को भी Jio ने 5G इंस्ट्रूमेंट्स एक्सपोर्ट करने का भी ऐलान किया है. Jio 5G सॉल्यूशन का टॉप स्पीड 1Gbps तक गया है.

Reliance AGM 2021 के मौके पर मुकेश अंबानी ने कहा है कि भारत को 2G मुक्त और 5G युक्त बनाने की तैयारी है. रिलायंस रीटेल से भारत में हर 8 में से 1 शॉपर्स शॉपिंग करते हैं.

चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि “5G इको सिस्टम विकसित करने के और 5G उपकरणों की एक श्रृंखला विकसित करने के लिए हम वैश्विक भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं. Jio न सिर्फ भारत को 2G मुक्त बनाने के लिए काम कर रहा है, बल्कि 5G युक्त भी कर रहा है”.

Loading...

इसमें नए स्मार्टफोन को लेकर भी घोषणा की गई. नया स्मार्टफोन जियो और गूगल मिलकर बना रहा है. नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप्स से लैस होगा. एंड्रायड बेस्ड इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने मिलकर विकसित किया है. 

मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि नया स्मार्टफोन आम आदमी की जेब के लिहाज से बनाया गया है. यह बेहद किफायती होगा और 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी से मार्केट में मिलने लगेगा.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com