Wednesday , 28 July 2021

ISIS के वीडियो में बटला हाउस के फरार आतंकिय़ों को देखा गया

Loading...

abu-rashid-and-mohammed-sajid_5744000644711एजेंसी/ नई दिल्ली : क्रूर आतंकी संगठन आईएसआईएस की ओर से हाल ही में जारी किए गए वीडियो में इंडियन मुजाहिद्दीन के दो आतंकियों की पहचान हुई है। वीडियो में दिख रहे दोनों संदिग्ध आतंकी बटला हाउस मुठभेड़ में शामिल आरोपी है। एक आतंकी अबु राशिद है औऱ धूसरा आतंकी मोहम्मद साजिद है।

राशिद बटला हाऊस एनकाउंटर के बाद से फरार है जबकि साजिद अहमदाबाद और जयपुर ब्‍लास्‍ट में शामिल था। दोनों संदिग्‍ध आतंकी साल 2008 के बाटला हाऊस कांड के बाद से फरार चल रहे हैं। दोनों आतंकियों के वीडियो में कथित तौर पर दिखने के बाद सियासत तेज हो गई है।

साजिद और राशिद यूपी के आजमगढ़ के संजारपुर के रहने वाले हैं। शुरुआती जांच में सुरक्षा एजेंसियों को साजिद की मौजूदगी के कोई पुख्ता प्रमाण नहीं मिले है। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के पास दोनों की पुरानी तस्वीरें थी। एनआईए ने दोनों आतंकियों पर 10-10 लाख रुपए की इनामी राशि की घोषणा कर रखी है।

Loading...

ये दोनों आजमगढ़ मॉड्यूल के तौर पर काम करते थे। 19 सितंबर, 2008 को दिल्ली के जामिया नगर इलाके में इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में एक आरोपी गिरफ्तार हुआ था। एनकाउंटर का नेतृत्व कर रहे दिल्ली पुलिस निरीक्षक मोहन चंद शर्मा इसमें शहीद हो गए थे।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com