Wednesday , 30 September 2020

IPL9: रोहित की कप्तानी पारी, मुम्बई 8 विकेट से जीता

Loading...

Rising Pune Supergiants batsman Ajinkya Rahane runs between the wickets during the 2016 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket match between Rising Pune Supergiants and Kings XI Punjab at The Punjab Cricket Association Stadium in Mohali on April 17, 2016  ------IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE- / AFP / SAJJAD HUSSAIN        (Photo credit should read SAJJAD HUSSAIN/AFP/Getty Images)

पुणे। राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स टीम को एक बार फिर अपने घर में हार मिली। मुम्बई इंडियंस ने रविवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के अपने नौवें मैच में पुणे को आठ विकेट से हराया। इस जीत के साथ मुम्बई तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

पुणे ने मुम्बई के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा, जिसने उसने 18.3 ओवरों में दो विकेट पर हासिल कर लिया। मुम्बई के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक नाबाद 85 रन बनाए। पार्थिव पटेल ने 21, अंबाती रायडू ने 22 और जोस बटलर ने नाबाद 27 रनों का योगदान दिया।

रोहित और पटेल ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इस्रके बाद रोहित ने रायडू के साथ मिलकर स्कोर को 91 तक पहुंचाया और फिर बटलर के साथ टीम को जीत तक पहुंचा दिया। रोहित ने 60 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के लगाए जबकि बटलर ने 17 गेंदों की नाबाद पारी में दो चौके और एक छक्का जड़ा।

पुणे का यह आठवां मैच था। उसे छह मैचों में हार मिली है। दो मैचो में उसे जीत नसीब हुई है। पुणे ने अपने पहला मैच जीता था और इसके बाद उसे लगातार चार मैचों में हार मिली थी। छठा मैच उसने जीता था लेकिन आठवें मैच में एक बार फिर उसे हार मिली। इस हार के बावजूद वह तालिका में छठे स्थान पर है।

Loading...

दूसरी ओर, मुम्बई ने नौ मैचो में पांचवीं जीत हासिल की है। उसेचार मैचो में हार मिली है। वह 10 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। इससे पहले, मुम्बई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और मेजबान टीम को निर्धारित 20 ओवरो में पांच विकेट पर 159 रनों पर सीमित कर दिया।

सौरव तिवारी ने मेजबान टीम की ओर से सबसे अधिक 57 रन बनाए। इसके अलावा स्टीवन स्मिथ ने 45 रन जोड़े। तिवारी और स्मिथ ने आठ रन के कुल योग पर अजिंक्य रहाणे (4) का विकेट गिरने के बाद दूसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़े।

स्मिथ 92 के कुल योग पर आउट हुए। स्मिथ ने 23 गेंदों की पारी में तीन छक्के और चार चौके लगाए। पीटर हैंड्सकॉम्ब (6) का विकेट 105 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद तिवारी ने कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (24) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए उपयोगी 33 रन जोड़े। तिवारी का विकेट 138 के कुल योग पर गिरा। तिवारी ने 45 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान का विकेट 149 के कुल योग पर गिरा।

कप्तान ने 24 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए। थिसिरा परेरा ने नौ गेंदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद 12 रन बनाए। मुम्बई की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन सफलता पाई जबकि हरभजन सिंह और मिशेल मैकक्लानेघन को एक-एक विकेट मिला।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com