Tuesday , 22 September 2020

IPL के इतिहास में धोनी के साथ पहली बार ऐसा हुआ ?

Loading...

dhoni_573805f246c74एजेंसी/ आईपीएल के पिछले आठ सालो के इतिहास में जो नहीं हुआ वह इस बार हो गया. दुनिया के सबसे सफलतम कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली आईपीएल टीम पुणे सुपरजाइंट्स आईपीएल टूर्नामेंट के नोवे सीजन से बहार हो गई. पिछले आठ सालो से चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से कप्तानी करने वाले धोनी इस बार पुणे टीम के कप्तान बने. लेकिन चेन्नई की तरह वह इस बार अपनी टीम को चैंपियन नहीं बन सके और खिताबी दौड़ से बहार हो गए.

शनिवार को कोलकत्ता के ईडन गार्डन पर कोलकत्ता नाईट राइडर के खिालफ खेले गए मैच में धोनी की पुणे सुपरजॉइंट को वर्षा बाधित इस मैच में डकवर्थ–लेविस नियम के मुताबिक हार का सामना करना पड़ा. जिसमे कोलकत्ता नाइट राइडर्स राइडर्स ने 8 विकेट से जीत दर्ज़ की. ईडन गार्डन के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में पुणे की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जो की गलत साबित हुआ.

कलकत्ता के गेंदबाजों के सामने धोनी की टीम के बल्लेबाजों ने पूरी तरह घुटने टेक दिए. पूरी टीम 17.4 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर बमुश्किल 103 रन ही बना सकी. 4 ओवर के अपने स्पेल में पियूष चावला ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये. इसी दौरान बारिश और तेज़ हवाओं की वजह से मैच को काफी देर तक रोक गया. जिसके बाद डकवर्थ–लेविस के आधार पर मैच में ओवरों की संख्या घटा कर 9 कर दी गयी थी. जिसके बाद कलकत्ता को जीत के लिए 9 ओवर में 66 रन का लक्ष्य दिया गया था.

Loading...

पुणे की तरफ से आश्विन ने पहला ओवर डालते हुए अपनी टीम को सनसनीखेज शुरुवात दिलवाई. पहले ही ओवर में आश्विन ने कोलकत्ता के दोनों ओपनर को वापस पवेलियन भेज मैच में उत्सुकता बड़ा दी थी. उन्होंने दूसरी पारी की पहली गेंद पर रोबिन उथप्पा(4) और तीसरी गेंद पर गम्भीर (0) पर आउट किया. लेकिन यह उत्सुकता ज्यादा देर तक कायम ना रह सकी. दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद पांडेय(15) और पठान(37) ने पुणे की टीम को कोई मौका नहीं दिया. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए आक्रामल्लेबाजी करते हुए 27 गेंद पर 58 रन जोड़े. जिसकी मदद से कलकत्ता की टीम ने जीत के 5 ओवर में २ विकेट के नुकसान पर 66 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com