Thursday , 17 June 2021

Hair Removal क्रीम के इन Side Effects के बारे में नहीं जानते होंगे आप…

Loading...

remo1शरीर से अनचाहे बालों को हटाने का सबसे आसान तरीका जो ज्यादातर लोग इस्तेमाल करते हैं वो है हेअर रिमूवल क्रीम। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस तरह की हेअर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करने से कितनी सारी बीमारी और साइड इफेक्ट होते हैं।

Loading...
 इन्हें बनाने में बहुत सारे केमिकल्स का इस्तेमाल होता है जो हर स्किन के लिए ठीक नहीं है। इनका इस्तेमाल नाज़ुक त्वचा पर बिलकुल नहीं करना चाहिए, और अगर करना पड़ जाए तो पहले पैच टेस्ट कर लें। तो आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही बुरे प्रभावों के बारे में।
1. लंबे समय तक नहीं चलते
जैसा की आपने देखा होगा कि जिस कोमलता का ये लोग वादा करते हैं वो सिर्फ 2-3 दिन के लिए ही होता है। इसलिए इन हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करने का कोई फ़ायदा नहीं होता है।
2. गन्दी महक
हेयर रिमूवल क्रीम बेचने वाले चाहे कितना दावा कर लें कि इसमें फूलों की खुशबू है। लेकिन इसे जब आप लगाएंगी तो वही गन्दी महक आती है।
3. चकत्ते
अक्सर देखा गया है कि कुछ लोगों की संवेदनशील त्वचा होती है। और इसके इस्तेमाल से उनकी त्वचा में चकत्ते पड़ जाते हैं। कई बार इनमें बहुत दर्द होता हैं। जिसकी वजह से इन हेयर रिमूवल क्रीम के इस्तेमाल से बचना चाहिए।
4. डार्क स्किन
हेयर रिमूवल क्रीम से सबसे ज्यादा साइड इफ़ेक्ट देखने को अगर मिलें हैं, तो वो हैं त्वचा में कालापन आना। खासकर अगर अंडरआर्म पर किया जाए तो। विज्ञापन चाहे कुछ भी दावा करें। लेकिन इसे आप हर तरह की त्वचा पर इस्तेमाल नहीं कर सकते। हमारी त्वचा पर हेयर रिमूवल क्रीम का यह सबसे बुरा असर है।
5. मोटे बाल
यह उन महिलायों के लिए बिलकुल अच्छा नहीं है जिनके बाल बहुत मोटे होते हैं। क्योंकि उन्हें हटाने के लिए बहुत सारी क्रीम का इस्तेमाल करना पड़ता है। और यह उन लोगो को बहुत महंगा पड़ता है। क्योंकि इनका छोटा पैक भी बहुत महंगा आता है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com