Wednesday , 20 January 2021

बड़ी खबर इंजीनियर ने अपने सुकून के लिए खोली चाय की दुकान, कहा- पैसे नहीं देते हैं सुकून

Loading...

मध्य प्रदेश। हम अक्सर यह कहते हैं कि पैसे से सब कुछ खरीदा जा सकता है। ज़िन्दगी का हर सुख पैसे से ही मिलता है लेकिन ऐसा नहीं है। मध्य प्रदेश के ‘इंजीनियर चायवाला’ इस बात के जीते जागते सबूत हैं। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा शहर में अंकित नागवंशी नाम के एक युवक ने ‘इंजीनियर चायवाला’ के नाम से चाय की दुकान खोली है। यह दूकान इन् दिनों काफी चर्चा में है।

अंकित नागवंशी की दुकान में लगा एक बोर्ड आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस बोर्ड पर लिखा है ‘वैसे तो मैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूँ। मैं कई कंपनियों में काम कर चुका हूं। जहां पैसे तो मिलते थे लेकिन सुकून नहीं, मैं हमेशा से ही बिजनेस करना चाहता था।’ अंकित ने बताया कि जब वह सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करते थे तो हम सभी दोस्त ऑफिस से बाहर चाय पीने जाते थे। तब कभी-कभी चाय अच्छी मिलती थी और कभी-कभी अच्छी नहीं मिलती थी।

अंकित ने बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ एक बार चाय पीने गए और चायवाले के साथ उनकी दोस्ती हो गई। बातों ही बातों में चायवाले ने उन्हें बताया कि वह दो लाख के आसपास कमा लेते हैं। अंकित के दिमाग में यह बात बैठ गई और उन्होंने बिजिनेस शुरू करने का मन बना लिया। दरअसल अंकित हमेशा से ही बिजिनेस करना चाहते थे। अंकित ने बताया कि उन्हें यह फैसला लेने में 3 से 4 साल लग गए।

Loading...

अंकित नागवंशी का कहना है कि मैं परिवार में सबसे बड़ा हूं। मेरे तीन छोटे भाई-बहन हैं। काफी पहले मेरे माता-पिता गुजर गए। जितने भी युवा हैं उनको तो मैं यही कहना चाहूंगा कि बिजनेस शुरू करना तो मेरी पर्सनल इच्छा थी। लेकिन अगर आपमें कोई खासियत है या कोई भी स्किल है तो उसे छुपाओ ममत। फिलहाल हम दिनभर में 300 लोगों को चाय पिला देते हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com