Sunday , 15 December 2019

50 बोइंग 737-NG विमान हुए परिचालन से बाहर, सामने आई थी ये गड़बड़ी

Loading...

अमेरिकी कंपनी बोइंग ने कहा है कि 737 NG विमान में दरार पाए जाने के बाद लगभग 50 विमानों को खड़ा कर दिया गया है। कंपनी ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी दी है। ऑस्ट्रेलियाई एयरलाइन कंपनी क्वांटास ने हाल ही में एक विमान को परिचालन से बाहर कर दिया है और कहा है कि वह 32 अन्य विमानों का भी जल्द ही निरीक्षण करेगी।

इससे पहले दक्षिण कोरिया के प्राधिकरणों ने बताया था कि अक्टूबर माह के शुरुआत में 9 विमानों को दक्षिण कोरिया में खड़ा कर दिया गया था। बोइंग ने 737 NG विमान के एक हिस्से ‘ पिकेल फॉर्क ‘ में गड़बड़ी की जानकारी सामने आई थी। यह हिस्सा फ्यूसलेज को विमान के पंख से जोड़ने का कार्य करता है। इसके कारण अमेरिकी नियामक एजेंसियों ने इस महीने की शुरुआत में विमानों के फ़ौरन निरीक्षण का आदेश दिया था।

Loading...

क्वांटास के ऐलान के बाद बोइंग के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया है कि 1,000 विमानों में से पांच प्रतिशत से भी कम विमानों में दरारें पाई गईं और उन्हें मरम्मत के लिए खड़ा किया गया है। प्रवक्ता ने खड़े किए गए विमानों की ठीक – ठीक तादाद नहीं बताई है। हालांकि , निरीक्षण वाले 1,000 विमानों का पांच फीसद 50 के आसपास बैठता है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com