Saturday , 24 October 2020

18 साल में सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है एपल

Loading...

l_apple-1462325711नई दिल्ली

शेयरों में 18 साल में सबसे बड़ी गिरावट, आईफोन की लॉन्चिंग के बाद पहली बार कम हुई सेल

एपल के जनवरी-मार्च के तिमाही नतीजों में निराशाजनक आंकड़े सामने आने के बाद से उसके लिए लगातार बुरी खबरें सामने आ रही हैं। सोमवार को लगातार आठवें दिन दिग्गज टेक कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली।

जुलाई, 1998 के बाद यह पहला मौका है, जब कंपनी को इतना बुरा दौर देखना पड़ा है। 26 अप्रैल के बाद से ऐपल के स्टॉक में 11 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। इसी दिन कंपनी ने अपने तिमाही नतीजे पेश किए थे, जिसमें 13 साल बाद राजस्व में कमी आने का आंकड़ा सामने आया था।

बिक्री में भारी गिरावट

यही नहीं आईफोन की लॉन्चिंग के बाद जनवरी-मार्च के दौरान पहली तिमाही थी, जब कंपनी की सेल में कमी देखी गई। आईफोन की सेल में गिरावट के चलते ऐपल के निवेशकों का मूड भी बदला है।

Loading...

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी इकॉनमी चीन में एपल की सेल में 26 फीसदी की गिरावट आई है। चीन की इकॉनमी में लगातार जारी मंदी और ग्राहकों के सामने नए विकल्पों की मौजूदगी के चलते एपल को इस संकट का सामना करना पड़ा है।

इसलिए गिरे एपल के शेयर

एपल के अरबपति निवेशक कार्ल इकहान की ओर से 28 अप्रैल को अपने सारे शेयरों को बेचने के ऐलान के बाद से कंपनी के शेयरों में और तेज गिरावट देखने को मिली। कार्ल ने कंपनी में लगे अपने सभी शेयरों को बेच दिया है।

कार्ल ने चीन में जारी हालात को कंपनी के लिए चुनौतीपूर्ण करार देते हुए अपने शेयरों को बेचने का फैसला लिया। पिछले एक साल में ऐपल के शेयरों में 27 फीसदी की गिरावट आ चुकी है।

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com