Monday , 2 August 2021

14 जून का राशिफल 2021, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

Loading...

मेष:
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ व व्यस्तता भरा रहेगा। आज यदि आपको किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो सोच विचार कर जाएं क्योंकि आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, इसलिए भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। घर अथवा व्यवसाय में आज किसी की मामूली गलती से आपका भारी नुकसान हो सकता है, इसलिए सतर्क रहें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई को लेकर गंभीर होना होगा, नहीं तो सफलता लटक शक्ति है। आज आप अपने धन संबंधित कार्यों को जोड़ तोड़ की नीति से पूर्ण कर ही लेंगे। आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी, जिससे आपकी भविष्य की चिंता समाप्त होगी।

वृष:
आज का दिन आपके लिए आपके अनुकूल ही परिणाम जी लेकर आएगा। आज आपको सुबह से ही शारीरिक व मानसिक श्रम अधिक करना पड़ेगा, तभी सफलता मिलती दिख रही है, जिसके कारण सायं काल के समय आपको थकान का अनुभव हो सकता है। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास आज आपके फलीभूत होंगे। धर्म-कर्म में आज आपकी आस्था बढ़ेगी, जिससे आप अन्य कार्यों पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। सायंकाल के समय आज आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें आपके किसी खास व रसूखदार व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिसका आपको लाभ मिलेगा।

मिथुन:
आज का दिन आपके आसपास का वातावरण सुखद रहेगा। घर और कार्यक्षेत्र के कार्यों के प्रति आज आप गंभीर रहेंगे और अधूरे कार्य को समय से पहले पूरा कर लेंगे, लेकिन आपको धन अथवा अन्य लाभों को पाने के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है, इसलिए आप मेहनत करते रहें। दांपत्य जीवन सामान्य रूप से चलता रहेगा। आज आपको अपने कार्य की थकान के कारण झुंझलाहट आ सकती है, जिसमें आपको अपने रिश्तो पर झुनझुनाहट को दिखाने से बचना होगा, नहीं तो कोई बात बिगड़ सकती है और वह आपके रिश्ता को खराब कर सकता है कि आपको सावधान रहना होगा और अपनी वाणी में मधुरता बनाए रखी होगी।

कर्क:
आज का दिन आपको अपने अधूरे कार्य को पूरा करने का समय होगा, लेकिन आपको अपने व्यापार के किसी भी कार्य में जल्दबाजी से बचना होगा, नहीं तो वह कार्य बिगाड़ सकता है। नौकरी पेशा जातक आवश्यक कार्य से लंबे अवकाश का मन बना सकते हैं। पारिवारिक व धार्मिक कार्यों में आज आप की ख्याति चारों ओर फैलेगी। कार्यक्षेत्र अपनी गलती का गुस्सा किसी दूसरे पर निकालने पर आपसे बहसबाजी हो सकती है, इसलिए सावधान रहें। सायंकाल का समय आज आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।

सिंह :
आज का दिन आपका अधिकांश समय शांति में व्यतीत होगा। परिश्रम का फल विलंब से मिल सकता है। ऑफिस में सहकर्मियों को आज कुछ अधिक कार्यभार मिल सकता है, लेकिन अधिक मेहनत के करके सायंकाल तक अपना सभी कार्य समाप्त करने में सफल रहेंगे। सामाजिक क्षेत्र में आय के नवीन साधन बनेंगे। छात्रों का परीक्षा की दिशा में किया गया श्रम सार्थक होगा। आज आपको कुछ पारिवारिक उलझन परेशान कर सकती हैं। सायंकाल का समय आज आप अपने मित्रों को अपने घर भोजन पर आमंत्रित कर सकते हैं।

कन्या:
आज का दिन आपके लिए उलझन भरा रहेगा। आज आपके परिवार में कोई तनाव पनप सकता है, जिससे आपका मन परेशान रहेगा, जिसका असर आपके बिजनेस पर भी पड़ सकता है। व्यवसाय में सुधार आने से आज आपको थोड़ी राहत मिलेगी। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं लगी रहेंगी, जैसे सिर व पेट दर्द इत्यादि अनावश्यक व्यय का आज आपको सामना करना पड़ सकता है। जमीन जायदाद से संबंधित कार्य जल्दबाजी अथवा भावुकता में ना करें अन्यथा बाद में आपको परेशानी हो सकती है।

तुला:
आज का दिन आपका परिश्रम से अधिक परिणाम लेकर आएगा। यदि आपने अपनी व्यवस्था में अधिक परिश्रम किया होगा, तो वह भी आपको अधिक लाभ देगा, तो वह आज आपको नुकसान भी करवा सकता है। भाई और बहन की विवाह का प्रस्ताव आज प्रबल होगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। यदि आज किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो स्थगित कर दें क्योंकि वाहन में खराबी के संकेत नजर आ रहे हैं। विदेश में रहने वाले परिजनों से आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। सायंकाल का समय आज आप अपनी माताजी से बहस बाजी में पड सकते हैं।

Loading...

वृश्चिक:
आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। पारिवारिक जीवन में विषमताओं का एहसास होगा। रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों को आप सफलता मिल सकती है। प्रेम जीवन में आपको कुछ तनाव मिल सकता है। आज आपको अपनी आय और व्यय दोनों में संतुलन बना कर रखना होगा, नहीं तो वह आपकी आर्थिक स्थिति को हिला कर रख सकती है। आज आप अपनी संतान को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं। धार्मिक क्षेत्र में आज आप को दान करने के अवसर मिलेंगे। यदि आज किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो बहुत ही सोच विचार करें। आज आपको किसी मूल्यवान वस्तु के खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है।

धनु:
आज का दिन आपके लिए कुछ खास नहीं रहेगा, लेकिन आपके रोजमर्रा के कार्य चलते रहेंगे, दिन की गति धीमी हो सकती है, लेकिन रुकेंगे नहीं और आपके जो लंबे समय से रूके हुए कार्य लटके ही रहेंगे। आज आप यदि किसी से उधार लेने का मन बनाएंगे, तो वह भी आज आपको बहुत कठिनाई के बाद ही प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, इसलिए आपको सतर्क रहना होगा। नौकरी कर रहे जातकों को आज किसी महिला मित्र के सहयोग से धन प्राप्ति हो सकती है।

मकर:
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रह सकता है। आज आपको कार्य व्यवसाय से जुड़े लाभ अवश्य होंगे, लेकिन आपको और लाभों को पहचानना होगा। यदि आपने उन्हें नहीं पहचाना है, तो वह आपके हाथ से निकल सकते हैं। पारिवारिक बिजनेस के लिए आज आपको अपने पिताजी व भाई की सलाह की आवश्यकता होगी। जीवन साथी से कोई वैचारिक मतभेद हो सकता है। संतान के भविष्य के लिए भी आज आप कुछ प्लान बना सकते हैं। सायंकाल का समय आज आप किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। आज आपको अपने किसी मित्र की धन संबंधी मदद के लिए आगे आना पड सकता है।

कुंभ;  
आज का दिन आपके लिए प्रतिकूल बना हुआ है। बेरोजगार व्यक्तियों को आज रोजगार मिलने की संभावना दिख रही है। यदि आज किसी व्यापार में निवेश करना पड़े, तो बहुत ही सोच समझ कर करें क्योंकि यह आपको नुकसान भी दे सकता है। धन लाभ की प्राप्ति के लिए आज आपको किसी की खुशामद करनी पड़ सकती है। ससुराल पक्ष से भी आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपके लंबे समय से रुके हुए कार्य आज आपके मित्रों की सहायता से पूरे हो सकते हैं, जिससे आपको प्रसन्नता होगी।

मीन:
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। कार्य क्षेत्र में आज आपको आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ सकता है। बिक्री तो होगी, लेकिन धन की आमदनी आपको परेशान कर सकती है। आज आप अपने किसी परिचित की कार्यशैली से व्यथित रहेंगे। सायंकाल के समय दिनभर की थकान के कारण आप थोड़ा अस्वस्थ रहेंगे, लेकिन फिर भी मनोरंजन का कोई अफसर हाथ से नहीं जाने दें। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को यदि आज धन उधार देना पड़े, तो सोच विचार कर दें, क्योंकि आपके रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com