Tuesday , 27 October 2020

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस सामुदायिक संक्रमण की दिशा में बढ रहा है: CM जयराम ठाकुर

Loading...

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को सदन से हिमाचल की जनता से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस सामुदायिक संक्रमण की दिशा में बढ रहा है। ऐसे में लोगों से उसी तरह से सहयोग की जरूरत है, जैसे पहले भी मिलता रहा है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि पूरे देश और प्रदेश में कोविड 19 के मामले बढ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश के लोगों को और अधिक सावधान होने की जरूरत है। सीएम ने कहा कि वह देख रहे हैं कि लोग उसी तरह से रहना शुरू कर रहे हैं, जैसे कोरोना वायरस के संक्रमण से पहले उनकी दिनचर्या होती थी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सदन में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की ओर से सदन में यह मामला उठाने पर बोल रहे थे। अग्निहोत्री ने सदन में कहा कि मीडिया में दो बातें प्रमुखता से सामने लाई गई हैं। इनमें एक तो स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल का बयान आया है कि कोरोना वायरस कम्युनिटी स्प्रेड की ओर बढ़ रहा है। दूसरी बात यह है कि मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के परिवार ने कहा है कि आईजीएमसी शिमला में इलाज की व्यवस्था ठीक नहीं है। इस बारे में स्थिति साफ की जाए।

इस पर स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि यह बात सही है कि हम कोरोना वायरस के सामुदायिक संक्रमण की प्रारंभिक अवस्था में हैं। संक्रमण का फैलना बढ़ सकता है। हमें तीन नियमों का पालन करना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनना और सेनिटाइजर का प्रयोग करना है। अगर एक-एक व्यक्ति इन तीनों नियमों को अपना लें तो इसका संक्रमण नियंत्रित किया जा सकता है। गैर सरकारी संगठनों, स्वयं सहायता समूहों और अन्य संस्थाओं को इस बारे में जागरूकता फैलाने की जरूरत है। मंत्री महेंद्र सिंह के परिवार की ओर से आईजीएमसी में अव्यवस्था की बात से स्वास्थ्य मंत्री ने अनभिज्ञता जताई। उन्होंने कहा कि इस बारे में वह पता करने के बाद ही कुछ बता सकते हैं।

Loading...

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वह मंत्री का धन्यवाद करते हैं। कोरोना वायरस को नियंत्रित करने की दिशा में हिमाचल प्रदेश की जनता का बहुत बड़ा सहयोग रहा है। यह सहयोग आगे भी रहना चाहिए। हिमाचल में जिस तरह से मामले बढ़ रहे हैं, उससे सावधान होने की जरूरत है। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि गुरुवार शाम को भी इस बारे में उनकी स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक हुई है। प्रदेश में रोगियों के इलाज की क्षमता को बढ़ाने के भी प्रयास किए जाएंगे।

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com