Thursday , 17 June 2021

हरियाणा में बैंकों की मिलीभगत से किया करोड़ों का हवाला कारोबार

Loading...

hawala_587ed47a8bd32हरियाणा के चरखी दादरी में बड़ा हवाला रैकेट पकड़ा गया है. बैंकों की मदद से इस रैकेट ने एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के कालेधन को सफेद किया गया.बैंकों में बेनामी खातों के जरिये इसे अंजाम दिया गया.आयकर विभाग की जांच में इसका खुलासा हुआ है.

इस जांच के बाद आयकर विभाग ने हवाला के एक एंट्री ऑपरेटर समेत कालेधन को सफेद करने वाले 18 आरोपियों पर शिकंजा कस दिया है. कुछ बैंकों के अधिकारी की भी जांच जारी हैं. अभी इस मामले में कुछ और लोगों के नाम भी सामने आ सकते हैं. इसके साथ ही घोटाले की रकम के भी बढ़ने की आशंका है .नोटबंदी के बाद से अब तक का यह सबसे सनसनीखेज मामला साबित होने से इंकार नहीं किया जा सकता.

Loading...

इस बारे में आयकर विभाग ने बताया कि कई बेनामी बैंक खाते खोले गए हैं. नोटबंदी के बाद पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में इससे पहले 280 करोड़ के कालेधन का पता चला था. टैक्स चोरों ने अलग-अलग ढंग से रूपए छिपाने के प्रयास किये थे. यहां तक कि कई लोगों ने 10 हजार से 40 हजार रुपए तक अपने कर्मचारियों के खातों में जमा कर दिए थे. इस मामले की जांच में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) को भी शामिल किया जाएगा.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com