Tuesday , 22 June 2021

हमारी रफ्तार दुनिया से तेज, 2030 तक विज्ञान के क्षेत्र में टॉप 3 देशों में हो जाएंगे शामिल-पीएम मोदी

Loading...

pm_87cj2a5भारत हर मोर्चे पर तेजी से तरक्की कर रहा है और विकासशील देशों सबसे आगे हैं। तरक्की का यहीं रफ्तार अगर आगे भी कायम रहेगा तो भारत जल्द ही दुनिया के विकासित देशों में शामिल हो सकता है।

आंध्र प्रदेश के तिरुपति में आयोजित 104वीं भारतीय साइंस कांग्रेस का उद्घाटन के मौके पर  पीएम नरेंद्र मोदी ने भरोसा जताया कि भारत 2030 तकनीकी विकास के मामले में दुनिया के टॉप 3 देशों में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि कल के एक्सपर्ट्स को पैदा करने के लिए हमें आज अपने लोगों और इन्फ्रास्ट्रक्चर पर इन्वेस्ट करना होगा।

भारतीय साइंस कांग्रेस तिरुपति की श्री वेंकटेश्वरा यूनिवर्सिटी में आयोजित हो रहा है। पांच दिवसीय इस आयोजन में देश-विदेश के कई प्रसिद्ध वैज्ञानिकों सहित नोबल पुरस्कार विजेता वैज्ञानिक भी हिस्सा ले रहे हैं। पीएम ने कहा कि उन्हें खुशी है कि नए साल की शुरुआत वैज्ञानिकों के साथ कर रहे हैं।

Loading...

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इसके लिए हमें तकनीक संस्थानों को और समृद्ध करने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें सेवा और विनिर्माण क्षेत्र में तकनीक को विकसित करना है। स्कूल, कॉलेजों में अच्छी लैब्स की सुविधा मिलनी चाहिए। कल के एक्सपर्ट्स पैदा करने के लिए हमें आज अपने लोगों और इन्फ्रास्ट्रक्चर पर इन्वेस्ट करना होगा।

उन्होंने कहा कि देश उन वैज्ञानिकों का हमेशा आभारी रहेगा जिन्होंने हमेशा देश को आगे बढ़ाने का काम किया है। पीएम ने कहा कि सरकार सभी तरह के विज्ञान को सपॉर्ट करने के लिए प्रतिबद्ध है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com