Thursday , 24 September 2020

हंगरी का बॉक्सर हारवर्थ विजेंदर सिंह से डरकर पीने लगा सांप का खून!

Loading...

harworth_650x400_81457366502एजेंसी/नई दिल्ली: भारत के स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह से डरकर हंगरी के बॉक्सर एलेक्सजेंडर हारवर्थ ने सांप का खून पीना शुरू कर दिया है। यह कोई अफवाह नहीं है बल्कि सच्चाई है जो खुद हारवर्थ ने स्वीकार की है। हारवर्थ और विजेंदर के बीच लिवरपूल में मुकाबला 12 मार्च को होना है। 20 साल के हंगरी के बॉक्सर मुकाबले के लिए जोरदार तैयारी करने में जुटे हैं। इसी कड़ी में हारवर्थ ने सांप का खून पीना शुरू किया।

जीत के दावेदार माने जा रहे विजेंदर
विजेंदर ने अब तक खेले अपने सभी तीनों प्रोफेशनल मुकाबले नॉक-आउट पंच से जीते हैं। ऐसे में हारवर्थ के खिलाफ भी विजेंदर को जीत का दावेदार माना जा रहा है। हालांकि अनुभव के मामले में हारवर्थ विजेंदर से आगे हैं। हारवर्थ ने 31 राउंड में से 5 जीते, एक हारा और एक ड्रॉ रहा है।

परिवार में सांप का खून पीने की परंपरा
हारवर्थ ने कहा, ‘मेरे परिवार में सांप का खून पीने की पुरानी परंपरा है। यह कई वर्षों से चला आ रहा है। अपने पूर्वजों की तरह मैं भी एक सच्चा वॉरियर हूं और जीत से पहले नहीं रुकूंगा।’ हारवर्थ ने सांप का खून पीने को सही ठहराते हुए कहा, ‘हंगरी में सैनिकों का सांप का खून पीने का इतिहास रहा है। वे टर्क्स को हराने के लिए खून पीते थे। अब मैं विजेंदर को हराने के लिए सांप का खून पी रहा हूं।’ 20 साल के हारवर्थ ने कहा, ‘सांप का खून पीकर मुझे जो ताकत मिलती है जिसको मैं बयान नहीं कर सकता। मेरे खून में जो सांप का खून बहता है और विजेंद्रर किसी भी हालत में मुझे नहीं हरा सकते। खून पीना शुरू करने के बाद से मैं ज्यादा ट्रेनिंग कर पा रहा हूं।’

Loading...

दुनिया के कई हिस्सों में सांप का खून पीने का प्रचलन
हंगरी के अलावा दुनिया के बाकी हिस्सों में भी सांप का खून पीने का प्रचलन रहा है। दुनिया में सबसे ताकतवर माने जा रहे यूएस मरींस भी खतरनाक कोबरा का खून पीकर जंगलों में ट्रेनिंग के दौरान रहते हैं।

वाइपर का खून पी रहे हारवर्थ
हारवर्थ मैच की तैयारी से पहले जिस सांप का खून पी रहे हैं वह दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में से एक वाइपर है। वैसे इन सब बातों से विजेंदर अंजान हैं और उनकी पूरी तैयारी अपने मैच पर है। वह लगातार इससे जुड़ी बातें ट्वीट कर रहे हैं। विजेंदर ने अपने फ़ैन्स को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं भी दीं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com