Thursday , 1 October 2020

सोमवार को दिल्ली रहा सबसे अधिक गर्म, जैसलमेर में है 50 डिग्री के पार

Loading...

imagesनई दिल्ली : गर्मी ने देश की हालत खराब कर रखी है। सोमवार को दिल्ली में इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। दोपहर में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस रहा। दूसरी ओर राजस्थान के जैसलमेर में तापमान 50 डिग्री के पार पहुंच गया। तेलंगाना का कई शहरों में भी पारा 45 के पार है।

ओड़िशा, तेलंगाना व राजस्थान समेत देश के 10 राज्य ऐसे है, जो भयंकर गर्मी से जूझ रहे है। केरल में 39 डिग्री के तापमान के बीच दो लोगों की मौत हो गई। राजस्थान के श्रीगंगानगर, चुरु, बीकानेर और बाड़मेर में टेम्परेचर 46 डिग्री के आसपास बना हुआ है।

खजुराहो, बांकुरा (पश्चिम बंगाल) और अकोला (महाराष्ट्र) में टेम्परेचर 45 डिग्री तक पहुंच गया है। आने वाले दिनों में बिहार, ओडिशा, केरल, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, महाराष्ट्र, पश्चिमी राजस्थान और ईस्ट यूपी में हीटवेव की कंडीशन रहेगी। मौसम विभाग ने तेलंगाना के आदिलबाद, करीमनगर, महबूबनगर, मेंढ़क, रंगारेड्डी, हैदराबाद, नलगौड़ा, वारंगल और निजामाबाद जिले में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है।

Loading...

कर्नाटक के 14 जिले भयंकर गर्मी की चपेट में है। शिमला- 32, भोपाल- 42, इलाहाबाद- 45.1, अमृतसर- 42.3, भुवनेश्वर- 44, जमशेदपुर- 44.2, कोलकाता- 40.1, गया- 42.9, पटना- 40.1, तिरुवनंतपुरम- 35, पलक्कड़- 40 डिग्री। वेदर वेबसाइट के अनुमान के अनुसार, आने वाले 24 घंटे में यूपी, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली व एमपी में आंधी चल सकती है।

असम, मेघालय, अरुणाचल, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में अच्छी बारिश होने का अनुमान है। जबकि तेलंगाना, विदर्भ, कर्नाटक और केरल के कुछ इलाकों में हल्की बारिश और बौछारें पड़ सकती हैं। ओड़िशा के टिटलागढ़ में इस साल का सबसे अधिक तापमान 48.5 डिग्री 24 अप्रैल को रहा। तेलंगाना में अब तक 137, ओड़िशा में 120 और आंध्र प्रदेश में 45 लोगों की मौत हो चुकी है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com