Wednesday , 21 August 2019

सेक्स के लिए हमेशा पागल रहे है ऐसे नाम वाले लड़के, क्योंकि

Loading...

क्या आप जानते हैं कि अक्सर पार्टियों में जाने वाले लड़के और पुरुष सेक्स के मामले में ज्यादा आक्रामक होते हैं? ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि हाल ही में की गई एक स्टडी में ऐसा दावा किया गया है। इस स्टडी में कहा गया है कि वे लड़के और पुरुष जो अक्सर पार्टियों में जाते हैं या फिर शराब पीने के लिए बार जाते हैं, वे सेक्शुअली अग्रेसिव होते हैं। वॉशिंगटन स्टेट यूनिवर्सिटी में स्टेट प्रफेसर माइकल क्लीवलैंड ने कहा, ‘हमने शोध में पाया कि सेक्स में आक्रामकता सिर्फ शराब की वजह से नहीं बल्कि शराब के साथ-साथ उस माहौल की वजह से भी थी, जिसमें उसका सेवन किया गया। इन दोनों चीजों के मेल की वजह से सेक्स के दौरान आक्रामक तरीके अपनाए जाने के सबसे ज्यादा मामले देखे गए।’

यह सर्वे ऑनलाइन आयोजित किया गया था, जिसमें 1 हजार से ज्यादा कॉलेज जाने वाले लड़कों ने हिस्सा लिया। इन लड़कों से शोधकर्ताओं ने कुछ सवाल किए। जैसे कि वे कितने अंतराल पर शराब का सेवन करते हैं और कितनी बार वे बार जाते हैं या फिर पार्टी करते हैं।

Loading...

क्लीवलैंड के मुताबिक, सर्व में हिस्सा लेने वाले लड़कों से यह भी पूछा गया कि किसी महिला को सेक्स के लिए मनाने के लिए वे किन तरीकों का इस्तेमाल करते हैं या उन पर दबाव डालते हैं। शोधकर्ताओं के अनुसार, इन तरीकों में ब्रेकअप की धमकी से लेकर महिला पार्टनर को जबरदस्ती शराब पिलाने और फिजिकली नुकसान पहुंचाने तक के भी तरीके शामिल थे।

इस रिसर्च को जर्नल ऑफ स्टडीज ऑन ऐल्कॉहॉल ऐंड ड्रग्स में प्रकाशित किया गया। इसमें सामने आया कि जो लोग अक्सर पार्टियों या बार में जाते थे उनमें सेक्स को लेकर ज्यादा आक्रामकता देखी गई। उनके न सिर्फ एक ज्यादा सेक्स पार्टनर्स थे बल्कि वे बिना किसी कमिटमेंट के सेक्स को प्राथमिकता देते थे।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com