Thursday , 17 June 2021

सूरत में साड़ी पर छाए 2000 के गुलाबी नोट

Loading...

saree2सूरत के कपड़ा व्यापारियों ने ऐसी साड़ी तैयार की है कि जिसे देखते ही ग्राहक जरूर एक साड़ी खरीदे। देशभर में छा जाने वाली मोदी साड़ी के क्रिएशन को अभी दो-तीन माह भी नहीं बीते हैं कि स्थानीय व्यापारियों ने नोटबंदी के बाद बैंकों में आए गुलाबी रंग के 2000 रुपए के नोट वाली साड़ी तैयार कर दी है।

एक जमाने में सस्ती साड़ी के लिए देशभर में जानी-पहचानी जाने वाली सूरत की कपड़ा मंडी अब पहले जैसी नहीं रही। कपड़ा व्यापारी साड़ी और ड्रेस के उत्पाद को ग्राहक की नजर में बेहतर बनाने के लिए नित नए प्रयोग करने लगे हैं। यह सूरत का कपड़ा बाजार ही है, जहां आधुनिक दौर का लाचा तैयार होता है तो सदियों पुरानी अनारकली की ड्रेस भी थोक में मिल जाती है।

स्थानीय कपड़ा व्यापारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता को भुनाते हुए दो रेंज और चार कलर में मोदी साड़ी बाजार में उतारी थी। इसे लोगों ने खूब पसंद किया। अब सूरत के कपड़ा व्यापारियों ने बेहतर साड़ी उत्पाद का हुनर दिखाते हुए नोटबंदी के बाद लोगों के हाथ में पहली बार आए दो हजार रुपए के गुलाबी नोट साड़ी में सजा दिए हैं।

Loading...

सूरत के कपड़ा बाजार में बिक रही दो हजार रुपए के नोटों वाली गुलाबी साड़ी में 504 नोट प्रिंट किए गए हैं। बाजार में टिके रहने के लिए सूरत के कपड़ा व्यापारी साड़ी और ड्रेस में नए-नए क्रिएशन करते रहते हैं। यहां के कटपेस्ट, हाफ प्रिंट-हाफ लहरिया, टू-इन-वन, अनारकली जैसे कई साड़ी-ड्रेस उत्पादों की देशभर में अच्छी बिक्री हुई है।

 

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com