Wednesday , 28 July 2021

सूखापन और मुंहासे से अपनी त्वचा को बचाने के लिए चुकंदर के रस का करें सेवन

Loading...

इस सुंदर रंग की सब्जी के गुणकारी लाभों को भूलना आसान नहीं है। एक पौष्टिक डिटॉक्स ड्रिंक के रूप में परोसने से लेकर मुंहासों की समस्या को दूर करने और आपको विटामिन की दैनिक खुराक देने तक, यह एक अनिवार्य घटक है जो सिर से पैर तक आपके संपूर्ण स्वास्थ्य को बेहतर बना सकता है। लेकिन, क्या यह सभी प्रकार की त्वचा की मदद करता है? यह प्राकृतिक रूप से डिटॉक्सीफाइंग सुपरहीरो आपके शरीर को विषाक्त पदार्थों से मुक्त कर सकता है, आपके रक्त को शुद्ध कर सकता है, त्वचा की प्राकृतिक चमक को बढ़ा सकता है, रूखी त्वचा को हाइड्रेट कर सकता है, सूजन वाली त्वचा को शांत कर सकता है और रंजकता को कम कर सकता है। क्या लाल चुकंदर आपके स्किनकेयर रूटीन में मुख्य आधार बनने लायक है? जवाब हमेशा हां में ही होगा।

 त्वचा के लिए

सामग्री:

2 बड़े चम्मच चुकंदर का रस
3 बड़े चम्मच बेसन
1/2 टेबल स्पून एलोवेरा जेल

प्रक्रिया: सभी सामग्री को मिलाकर पेस्ट बना लें। इस मिश्रण को साफ किए हुए चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे धोने के लिए 20 मिनट तक प्रतीक्षा करें।

सूखी त्वचा के लिए

सामग्री:

2 बड़े चम्मच चुकंदर का रस
3 बड़े चम्मच मैश किया हुआ केला
1 बड़ा चम्मच ओट्स का पाउडर

प्रक्रिया: सभी सामग्रियों को मिलाएं और इस मिश्रण से अपने चेहरे और गर्दन को गोलाकार गति में धीरे-धीरे स्क्रब करें। 20 मिनट बाद इसे उतार लें।

Loading...

मुँहासे के लिए

सामग्री:

2 बड़े चम्मच चुकंदर का रस
1 बड़ा चम्मच नीम का पेस्ट
1 बड़ा चम्मच दही

प्रक्रिया: एक बार जब आप इस मुंहासों से लड़ने वाले फेस मास्क को बनाने के लिए सभी सामग्रियों को मिला लें, तो इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। मालिश से परहेज करें और 20 मिनट बाद इसे साफ कर लें।

होंठ के लिए

सामग्री:

1 बड़ा चम्मच पिसी चीनी
2 बड़े चम्मच चुकंदर का रस

प्रक्रिया: मृत त्वचा को हटाने और रंजकता को कम करने के लिए इस स्क्रब का उपयोग करें। आश्चर्यजनक परिणामों के लिए इस गतिविधि को सप्ताह में दो बार दोहराएं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com