Friday , 15 November 2019

सात बड़े नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया मायावती ने: यूपी

Loading...

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने आगरा के सात बड़े नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। इनमें पूर्व मंत्री-विधायक भी शामिल हैं। इन नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। इस कार्रवाई से बसपा में खलबली मच गई है।

बसपा ने रविवार को पूर्व विधान परिषद सदस्य सुनील कुमार चित्तौड़, पूर्व मंत्री नारायण सिंह सुमन, उनके पुत्र पूर्व एमएलसी स्वदेश कुमार ऊर्फ वीरू सुमन, पूर्व विधायक कालीचरण सुमन, पूर्व जिलाध्यक्ष भारतेंदु अरुण, मलखान सिंह व्यास, विक्रम सिंह को पार्टी से निष्कासित किया है।

बसपा जिलाध्यक्ष संतोष कुमार आनंद की ओर से जारी पत्र के अनुसार ये सभी नेता पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे। कई बार चेतावनी दी जा चुकी थी, लेकिन इन नेताओं की कार्यशैली में कोई सुधार नहीं आया। पार्टी हित को देखते हुए हाईकमान ने इन नेताओं पर कार्रवाई की है।

Loading...

बता दें कि आगरा के विधायक रह चुके और बसपा सरकार में उद्यान मंत्री का पद संभाल चुके नारायण सिंह सुमन और उनके पुत्र पूर्व एमएलसी वीरू सुमन को वर्ष 2016 में भी बसपा से निष्कासित किया गया था। लोकसभा चुनाव 2019 के बाद जून माह में पिता-पुत्र की बसपा में घर वापसी हुई थी, लेकिन ज्यादा दिन बसपा में टिक नहीं पाए। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com