Friday , 15 November 2019

सभी वास्तुदोष दूर हो जाएंगे गंगाजल का छिड़काव घर में करें

Loading...

कहा जाता है हिंदू धर्म में गंगा जल को बहुत ही पवित्र मानते हैं. ऐसे में गंगा नदी को मां का दर्जा दिया जाता है और लोग अक्सर ही मोक्ष की प्राप्ति के लिए गंगा नदी में जप तप करते हैं. कहा जाता है गंगा नदी का जल सभी पापो को नष्ट करने वाला माना जाता हैं और वास्तु शास्त्र के मुताबिक गंगा जल व्यक्ति के घर के वास्तुदोषों को भी हमेशा के लिए दूर करने में सक्षम होता है. अब आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइए जानते हैं कैसे आप गंगाजल से घर में छिड़काव करने के बाद घर को पवित्र बना सकते हैं.

 

Loading...

कहा जाता है घर में रोज सुबह प्रभु का नाम लेकर, गंगाजल का छिड़काव करने से घर में हमेशा ही सकारात्मक शक्तियां का प्रवेश होता हैं जिससे घर का माहौल हमेशा ही खुशनुमा बना रहता हैं. वहीं धीरे धीरे आपके बच्चे भी आपको ऐसा करता देखने लगेंगे तो खुद भी इन आदतों का पालन करना शुरु कर देंगे. इसी के साथ कहते हैं घर में गंगा जल रखने से घर की सुख समृद्धि में वृद्धि होती हैं और वास्तु शास्त्र के मुताबिक जिन घरों में गंगा जल हर समय उपस्थित रहता हैं, उनके घर में भूत प्रेत जैसी आत्माएं कभी भी प्रवेश नहीं करती हैं.

ऐसा भी कहा जाता है कि भगवान शिव को गंगा जल अर्पित करने से घर में धन दौलत की कोई कमी नहीं होती हैं और वास्तु में ऐसा माना जाता हैं, कि गंगा मइया शिव जी की पत्नी से बहुत ही स्नेह रखती थी इसलिए शिव जी ने गंगा को वरदान के रूप में इतनी शक्तियां प्रदान कर दे. इस कारण से भी गंगा बहुत ही पवित्र होती है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com