Friday , 25 September 2020

सपा ने भरा राज्यसभा के लिए नामांकन, नहीं पहुंचे आजम

Loading...

amar-singh_57467c955bcf3एजेंसी/ लखनऊ : उतर प्रदेश से राज्यसभा की 11 सीटों के लिए चुनाव होने वाले है, इसके लिए अमर सिंह व बेनी प्रसाद वर्मा समेत समाजवादी पार्टी से 7 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। विधान परिषद् चुनाव के लिए सपा के 6 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा।

विधानसभा के सेंट्रल हॉल में सपा के सभी प्रत्याशियों ने एक साथ नामांकन भरा। दोपहर करीब 12.45 बजे अमर सिंह ने पर्चा दाखिल किया, उनके साथ उनके साथ उनकी पत्नी और दो बेटियां भी थी। इस दौरान यूपी सरकार में मंत्री आजम खान नहीं पधारे, जो कि चर्चा का विषय बना रहा।

खचाखच भरे हॉल में लोग इंताजर करते रहे। 12.35 बजे महासचिव प्रो रामगोपाल यादव व प्रदेश महासचिव अरविंद गोप वहां पहुंचे। उनके साथ अमर सिंह व बेनी प्रसाद भी आए। नामाकंन भरने के दौरान सीएम अखिलेश यादव भी मौजूद नहीं रहे। हॉल में मौजूद सभी की नजर अमर सिंह पर ही टिकी हुई थी।

अमर सिंह ने पर्चा भरने के बाद शिवपाल सिंह से हाथ मिलाया, लेकिन रामगोपाल यादव की ओर नहीं घूमे। जैसे ही नामांकन की प्रक्रिया पूरी हुईरामगोपाल हॉल से बाहर चले गए। अमर सिंह ने कहा कि वो मुलायम सिंह यादव के प्रति कृतज्ञ है, जडिन्होने उन्हें यह मौका दिया। आजम पर पूछे गए सवाल को उन्होने टाल दिया।

Loading...

गुरुवार को बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे। नामांकन प्रक्रिया 31 मई तक चलेंगे और जांच 1 जून को होगी। सपा ने कल ऐन मौके पर अपने एक प्रत्याशी अरविंदकुमार सिंह को बदल दिया, उनके स्थान पर नोएडा के दूध व्यवसायी सुरेंद्र नागर को टिकट दिया गया।

अरविंद कुमार और संजय लाठर को सपा विधान परिषद भेजेगी। लोकसभा चुनाव के पहले सुरेंद्र बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए थे। राज्यसभा के लिए 10 जून औऱ विधान परिषद् के लिए 11 जून को मतदान होने है। राज्य कोटे की 10 राज्यसभा सीटें अप्रैल 2018 में रिक्त होंगी।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com