Friday , 25 June 2021

शिवराज ने फूंका शराबबंदी का बिगुल, नर्मदा के तट से किया आगाज

Loading...

images (10)बिहार की तर्ज पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी राज्य में शराबबंदी को लेकर बिगुल फूंक दिया है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि मध्यप्रदेश में नर्मदा नदी के किनारे बनी सभी शराब की दुकानों को बंद किया जाएगा। शिवराज ने यह फैसला नर्मदा के जीर्णोद्धार के लिए लिया है। बता दें कि नर्मदा नदी को मध्यप्रदेश की जीवनरेखा माना जाता है और उसे साफ और अविरल रखने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

शराबबंदी

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नर्मदा की परिक्रमा के लिए नर्मदगा सेवा निकाल रहे हैं और इस यात्रा के दौरान जब वह होशंगाबाद पहुंचे तो उन्होने नर्मदा को दूषित होता देखकर ऐलान किया कि नदी के 5 किमी. के दायरे में आने वाली सभी शराब की दुकानों को बंद किया जाएगा।

Loading...

मध्यप्रदेश में नर्मदा के उद्गम स्थल से लेकर गुजरात की सीमा में दाखिल होने तक नर्मदा मंडला, जबलपुर, हरदा, नरसिंहपुर, होशंगाबाद, धार, खंडवा और खरगौन ज़िलों से होकर गुज़रती है। वहीं आबकारी विभाग के मुताबिक राज्य में नर्मदा नदी के पांच किलोमीटर के दायरे में लगभग 57 दुकानें आती हैं और इन दुकानों के बंद होने से राज्य सरकार को लगभग 100 करोड़ रुपये के राजस्व के नुकसान होने की संभावना है। जो कि राज्य के लिए एक बड़ा झटका होगा।

 खबरों की माने तो नर्मदा किनारे शराबबंदी के फैसले को गुजरात और बिहार की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी पूर्ण रूप से शराबबंदी का पहला कदम माना जा रहा है। हालांकि शिवराज ने अभी इस ओर साफ संकेत नहीं दिये हैं लेकिन उनका कहना है कि वे राज्य में नशामुक्ति के लिए अभियान चलाएंगे और लोगों को नशे की आदत से दूर करेंगे।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com