Friday , 2 October 2020

वियतनाम के पूर्व सैनिक ने चीनी के हजारों बर्तनों से सजाया अपना घर, लगे इतने साल

Loading...

अपने घर को सुंदर बनाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते है. हर लोगों की घर को लेकर यह चाहत होती है कि उनका घर स्वर्ग जैसा सुंदर नजर आए. वहीं, कई लोग घर को डेकोरेट करने के लिइ अजीब ही तारीके अपना लेते हैं. हाल ही में कुछ ऐसा ही केस वियतनाम से सामने आया है. वियतनामी पूर्व सैनिक नवयेन वाग त्रुंग ने अपने निवास को सजाने के लिए लगभग दस हजार से भी ज्यादा चीनी मिट्टी के बर्तनों और एंटीक वस्तुओं का उपयोग किया है. नवयेन ने निवास को सजाने के लिए अपने जीवन के बहुमूल्य पच्चीस साल अलग-अलग प्रकार की क्रॉकरी खोजने में खर्च कर दिए है.

वहीं, सेना से छुट्टी मिलने के बाद नवयेन अपने बेटे संग गांव चले गए और वहां पर दोनों बढ़ई का कार्य करने लगे. एक बार नवयेन को  एंटीक सामानों के शौकीन व्यक्ति के घर टेबल-कुर्सी बनाने का अवसर मिला. उस जगह पर चीनी मिट्टी के बेहतरीन क्रॉकरी और पुरानी सामानों की सुंदरता देख नवयेन काफी प्रभावित हुए. नवयेन ने मन ही मन निर्णय कर लिया कि वो इस प्रकार कि वस्तुओं को जमा करेंगे. इसके बाद उन्होंने पूरा वियतनाम घूमकर कई प्रकार की क्रॉकरी खरीदी. इतना ही नहीं उन्होंने ऐसे कई देशों का सफर तय कर जहां पर उन्हें एंटीक क्रॉकरी के सेल के बारे में पता चलता था. नवयेन का यह जुनून देख फैमिली के लोग परेशान थे, क्योंकि पूंजी समाप्त होने पर नवयेन उधार भी लेने लगे थे.

Loading...

पहले नवयेन ने ये सोचा था कि विश्वभर से जमा इन क्रॉकरी को वो ऊंचे दामों पर बेचेंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका और घर में क्रॉकरी ढेर लग गया. इस कलेक्शन में 17वीं और 18वीं सदी की क्रॉकरी भी मिल जाएगी. इसके बाद नवयेन को ये डर सताने लगा कि कहीं ये क्रॉकरी टूट-फूट ना जाए या उनकी मृत्यु के बाद इन बर्तनों का क्या होगा? इसके बाद नवयेन ने इन क्रॉकरी का उपयोग कर अपने घर को सजाने का निर्णय लिया. उन्होंने घर की दीवारों, गेट और फेसिंग पर टाइल्स की तरह क्रॉकरी लगानी प्रारंभ कर दी. इन क्रॉकरी में चीनी मिट्टी से बनने वाले हर प्रकार के बर्तन मिल जायेंगे. घर को सजाने के बाद नवयेन ने इसकी फोटो सोशल मीडिया पर साझा की.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com