Thursday , 22 October 2020

विधानसभा चुनाव का मतदान जारी,तमिलनाडु-केरल-पुडुचेरी में

Loading...

images (3)चेन्नई/तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। इस चुनाव में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री जे.जयललिता, केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी और एन.रंगास्वामी की किस्मत का भी फैसला हो जाएगा। तीनों ही राज्यों में बहुकोणीय संघर्ष की स्थिति बनी हुई है।

तमिलनाडु में मुख्यमंत्री और एआइएडीएमके सुप्रीमो जयललिता के अलावा डीएमके प्रमुख 91 वर्षीय एम. करुणानिधि और अभिनेता से नेता बने डीएमडीके प्रमुख विजयकांत और पीएमके के अंबुमणि रामदास भी चुनाव मैदान में हैं।

डीएमके प्रमुख करुणानिधि ने गोपालपुरम मतदान केंद्र पर अपने मत का इस्तेमाल किया। वहीं सुपर स्टार रजनीकांत ने चेन्नई के स्टेला मारिस कॉलेज में मतदान किया।

वहीं केरल में 140 विधानसभा सीटों के लिए 109 महिलाएं समेत 1,203 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ यूडीएफ, माकपा नेतृत्व वाले एलडीएफ और भाजपा-भारत धर्म जन सेना गठबंधन के बीच मुकाबला है। मुख्यमंत्री चांडी के अलावा माकपा के 92 वर्षीय वीएस अच्युतानंदन, माकपा के ही पिनराई विजयन, कांग्रेस के रमेश चेन्निथला, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के. राजशेखरन, पूर्व केंद्रीय मंत्री ओ. राजगोपाल और क्रिकेटर श्रीसंत प्रमुख उम्मीदवारों में शामिल हैं।

Loading...

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में 9.41 लाख मतदाता विधानसभा की 30 सीटों के 344 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। सत्तारूढ़ एआइएनआरसी, एआइएडीएमके, भाजपा, पीएमके, कांग्रेस-डीएमके गठबंधन और पीडब्ल्यूएफ के बीच बहुकोणीय मुकाबला है। मुख्यमंत्री रंगास्वामी के अलावा कांग्रेस के वी. वैद्यलिंगम और एआइएडीएमके के पी. कन्नन प्रमुख प्रत्याशी हैं।

एक लाख से अधिक पुलिस और अद्धसैनिक कर्मी राज्य में 65,000 मतदान केंद्रों की चौकसी संभालेंगे। केरल में 109 महिलाओं समेत 1203 उम्मीदवार 140 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगी।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com