Wednesday , 18 September 2019

लिपस्टिक लगाते वक्त ये 7 गलतियां, बिगाड़ देती है चेहरे का नूर

Loading...

लिपस्टिक चेहरे की खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ा देती है। फिर चाहे आप किसी पार्टी में जा रही हो, ऑफिस या कॉलेज, सिर्फ लिपस्टिक लगाने से ही आपकी लुक चेंज हो जाती है। मगर लड़कियां लिपस्टिक लगाते समय भी कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं, जिससे चेहरे का नूर बिगड़ जाता है। कई बार तो लड़कियां ये भी नहीं समझ पातीं कि उन्होंने गलती कहां की है। ऐसे में आज हम आपको यही बताएंगे कि आप लिपस्टिक लगाते समय कौन-कौन सी गलतियां करती हैं।

1. अक्सर लड़कियां लिपलाइनर और लिपस्टिक को बार-बार कोट करती हैं लेकिन यह आपको उम्र में बढ़ी दिखाता है। मेकअप में आंकों को डिफाइन करना सही है लेकिन लिपस्टिक का सॉफ्ट टेक्स्चर ही अच्छा लगता है।

2. बहुत सी लड़कियां एक ही लिप लाइनर के शेड्स यूज करती हैं लेकिन जरूर नहीं कि यह स्किन टोन के हिसाब से मेल खाएं। बेहतर होगा कि आप लिपस्टिक शेड्स से मैचिंग डार्क लिप लाइनर ही लगाएं। आप चाहें तो रोजमर्रा के लिए लाइट, न्यूड, पीच कलर का लिप लाइनर भी लगा सकती हैं।

3. ऐसा जरूरी नहीं है कि लिप लाइनर हर तरह की लिपस्टिक के साथ जचें। अगर आप क्रेऑन, लिक्विड लिपस्टिक या मैट लिपस्टिक लगा रहीं है तो इसका यूज करने से बचें। लाइनर की जरूरत ज्यादातर ग्लॉसी लिपस्टिक में होती है क्योंकि वो फैल जाती है, जिसके लिए लाइनर लगाना जरूरी है।

Loading...

4. ऐसी लिपस्टिक का इस्तेमाल करने से बचें, जो होंठों को रूखा बना देती हैं। ज्यादातर लिक्विड लिपस्टिक ड्राई नहीं करती हैं। शुगर लिक्विड लिपस्टिक बहुत ज्यादा ड्राई करती है और कलरबार की लिक्विड लिप्स्टिक ऐसा नहीं करती। ऐसे में सोच-समझकर ही अपने लिए लिपस्टिक का चुनाव करें।

5. अगर आपको लगता है कि मेकअप सिर्फ चेहरे का होता है तो आप गलत है। लिपस्टिक अप्लाई करने से पहले होंठों का मेकअप करना भी जरूरी है। इसके लिए पहले लिप स्क्रब करें और फिर फाऊंडेशन और प्राइमर अप्लाई करें। इसके बाद ओकेशन के हिसाब से लिपस्टिक अप्लाई करें।

6. आजकल लड़कियां ऑनलाइन शॉपिंग ही पसंद करती है लेकिन जरूरी नहीं कि वो लिपस्टिक आप पर सूट करें। ऐसे में बेहतर होगा कि आप लिपस्टिक चैक करके ही लें कि वो आपकी स्किन टोन के साथ जचेंगी या नहीं।

7. लड़कियों की सबसे बड़ी गलती यह है कि वह अपनी स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक का कलर नहीं चुनती, जो उन्हें बूढ़ा दिखाता है। बेहतर होगा कि आप अपनी स्किन के हिसाब से ही लिपस्टिक का कलर चुनें।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com