Friday , 27 November 2020

लद्दाख, में शुक्रवार को देखा गया चांद अब जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और केरल में आज ईद मनाई जा रही

Loading...

जम्मू-कश्मीर और केरल में आज यानी रविवार को ईद मनाई जा रही है. इस मौके पर जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने लोगों को ईद की बधाई दी.

पुलिस महानिदेशक ने जम्मू-कश्मीर के लोगों, शहीदों के परिवारों, पुलिस व सुरक्षा बलों के जवान और उनके परिवारों को ईद की मुबारकबाद दी.

डीजीपी ने बधाई देते हुए उम्मीद जताई है कि यह त्योहार जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ-साथ पुलिस, उनके परिवार और शहीद के परिवार के लिए खुशियां लेकर आएगा. साथ ही उन्होंने इस त्योहार को जम्मू-कश्मीर में शांति और खुशहाली से मनाए जाने की कामना की.

केरल में भी आज ईद मनाई जा रही है. मालापुरम में लोगों ने ईद की नमाज घर पर ही अदा की. वहीं जम्मू-कश्मीर से अलग हुए लद्दाख में शनिवार को ईद मनाई गई. लद्दाख, करगिल क्षेत्र में शुक्रवार को चांद देखा गया था, इसलिए लद्दाख में 23 मई को ईद-उल-फितर मनाया गया.

Loading...

जबकि देशभर के अन्य हिस्से में ईद सोमवार को मनाई जाएगी. दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी और फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम ने शनिवार देर शाम को ऐलान किया कि देशभर में कहीं से चांद दिखने की इत्तला नहीं हुई है लिहाजा ईद-उल-फितर सोमवार को होगी.

इस बार कोरोना संकट के बीच पूरे देश में ईद मनाई जाएगी, जिसमें लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर में ही ईद की नमाज अदा करनी पड़ेगी.

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर लोगों से अपील की है कि बेहद सादगी के साथ घरों में रहकर ईद मनाएं. नमाज भी घर में ही अदा करें. लॉकडाउन में मस्जिदों में आम लोगों के जाने पर पाबंदी है, इसलिए एहतियात बरतें.

बता दें कि ईद की नमाज जमात में अदा की जाती है. हालांकि इस बार कोरोना संकट को देखते हुए सभी धार्मिक स्थल बंद हैं, इसलिए मस्जिद में नमाज अदा करने की इजाजत नहीं है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com