Monday , 17 May 2021

लखनऊ के बैकुंठ धाम श्मशान घाट में कोरोना लाशों का लगा अंबार हर जगह जलाई जा रही चिता

Loading...

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के कारण कोहराम मचा हुआ है. अस्पतालों में बेड्स की कमी है, तो श्मशान के बाहर अंतिम संस्कार के लिए कतार लगी है. लखनऊ के बैकुंठ धाम श्मशान घाट का बीते दिन एक वीडियो वायरल हुआ था, जहां दर्जनों चिताएं एक साथ जल रही थीं.

अब इस श्मशान घाट के चारों ओर अस्थाई टीन लगा दिए गए हैं, ताकि बाहर से कुछ दिखाई ना दे. ये बैरिकेडिंग लखनऊ नगर निगम द्वारा लगाई गई है.

आपको बता दें कि भैसाकुंड स्थित बैकुंठ धाम लखनऊ के सबसे बड़े श्मशान घाट में से एक है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच यहां लगातार अंतिम संस्कार के लिए शवों को लाया जा रहा है. हालात ये हैं कि लकड़ियां कम पड़ने लगी हैं.

इसी बीच सोशल मीडिया पर बीते दिन एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक साथ कई चिताएं जल रही थीं. लोगों ने हालात पर सवाल खड़े किए तो अब श्मशान के चारों ओर अस्थाई टीन लगाकर उसे ढका जा रहा है.

इस मसले पर राजनीतिक बयानबाजी का दौर भी चल पड़ा है. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इसका एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि अगर अस्पताल बनाने में इतनी मेहनत की होती तो श्मशान छिपाने की ज़रूरत नहीं पड़ती.

Loading...

वहीं, कांग्रेस की यूपी यूनिट की ओर से भी ट्वीट किया गया. यूपी कांग्रेस ने लिखा कि तुम लाख छुपाओ बेशर्मी मगर, दुनिया को पता चल जाता है. लखनऊ में बैकुंठ धाम सड़क को चारों ओर से कवर किया जा रहा है.

बता दें कि लखनऊ इस वक्त कोरोना के सबसे बड़ी लहर से जूझ रहा है. शहर में हर रोज 5000 के करीब कोरोना के केस आ रहे हैं. लगातार मौतों की संख्या बढ़ रही है. अस्पताल के अंदर बेड्स नहीं हैं, लोगों के टेस्टिंग के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है और अगर टेस्ट हो जा रहा है तो रिपोर्ट वक्त पर नहीं आ रही है.

कोरोना के इस बढ़ते प्रकोप के बीच लखनऊ समेत प्रदेश के दस जनपदों में नाइट कर्फ्यू का वक्त रात के आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर दिया गया है.

लखनऊ में कोरोना का हाल:
• बीते 24 घंटे में आए केस: 5,433
• 24 घंटे में हुई मौतें: 13
• कुल केस की संख्या: 1,22,118
• कुल एक्टिव केस: 31,687
• अबतक हुई मौतें: 1,384

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com