Tuesday , 22 June 2021

राजस्थान में हुआ बड़ा ट्रेन हादसा, उड़े होश

Loading...

train-1राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के राजियासर पुलिस थाना क्षेत्र में प्रेमनगर गांव के पास आज तड़के भठिंडा-जोधपुर यात्री ट्रेन के 4 डिब्बे पलट जाने से 12 यात्री मामूली रूप से घायल हो गए। 

Loading...
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि भंठिडा-जोधपुर ट्रेन संख्या 54703 प्रेमनगर गांव के पास देर रात दो बजे पटरी से उतर गई जिससे गाड़ी के 4 डिब्बे पलट गए। ट्रेन में सवार करीब 12 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद उनके गन्तव्य स्थानों पर भेज दिया गया।  
 हादसे के कारण ट्रैक जाम, 76 ट्रेनें प्रभावित
इस ट्रेन हादसे के कारण ट्रैक पर जाम लग गया है। इसके कारण 7 ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इनमें दो 3 ट्रेन पूरी तरह रद्द कर दी गई हैं और चार को डायवर्ट किया गया है।
यह जानकारी रेलवे के सीपीआरओ तरुण जैन ने दी है। जैन के अनुसार अवध-आगरा ट्रेन, जम्मूतवी-अहमदाबाद, कोटा-गंगानगर ट्रेन, सूरतगढ़ जयपुर पैसेंजर ट्रेनों को डायवर्ट और रद्द किया गया है। इनमें ट्रेन नंबर 19223 अहमदाबाद जम्मूतवी एक्सप्रेस को बीकानेर, सादुलपुर, हनुमानगढ़ के रास्ते डायवर्ट किया गया है।
वहीं ट्रेन 22981 कोटा-गंगानगर को सार्दुलपुर के रास्ते डायवर्ट किया गया है। जैन के अनुसार ट्रैक जाम होने के कारण 10 लोग जख्मी हुए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं हैं।उनकी हालत गंभीर नहीं है और उन्हें प्राथमिक उपचार दे दिया गया है।
यूं निकाला ट्रेनों से बाहर लोगों को
घटना के बाद ट्रेन में फंसे लोगों को आसपास के ग्रामीणों, सरपंच आदि ने बाहर निकाला।  जैसे ही ट्रेन हादसा हुआ, जोर से आवाज हुई। झटका लगा। इससे चीख-पुकार मच गई। आसपास के ग्रामीणों को शोर सुनाई दिया तो वे दौड़कर मौके पर पहुंचे। मौके पर उन्होंने कुछ अन्य यात्रियों के सहयोग से सभी फंसे यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाला। इसके बाद पुलिस और रेलवे के अधिकारियों के सहयोग से बसो के माध्यम से संबंधित स्टेशनों की ओर रवाना किया।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com