Friday , 15 November 2019

रंगो से मिलेगी सफलता…

Loading...

व्यक्ति के जीवन में रंगो की बहुत एहमियत होती है और वह अपनी पसंद के अनुरूप रंगो को अपनाता है रंग देखने में ही आकर्षक और खूबसूरत एहसास वाले होते है उनकी सुंदरता मानो देखते ही बनती है. रंगों का अपना एक विशेष महत्व है। रंग व्यक्तित्व को निखारते हैं। खुशी का अहसास कराते हैं। मन की भावनाएं भी दर्शाते हैं। कई रोग भी रंगों द्वारा ठीक किए जाते हैं जिन्हें हम कलर थैरेपी के नाम से जानते हैं। तो क्या रंग हमारे भाग्य को तय करने में भी कोई भूमिका निभाते हैं? आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें और जानें कैसे दिन के हिसाब से रंग का चुनाव फायदेमंद है-

सोमवार- सोमवार यानी सौम्य शीतल चंद्रमा का दिन। यह दिन शिवजी को समर्पित है इसलिए इस दिन का रंग है सफेद, चमकीला या सिल्वर कलर। दिन को खुशनुमा व शांतिपूर्ण चाहते हैं तो सफेद के सिवा कोई दूसरा विकल्प मत सोचिए।

मंगलवार- यह हनुमानजी का दिन है। उनकी मूर्तियों में भगवा रंग दिखता है इसलिए इस दिन का विशेष रंग है भगवा, या ऑरेंज कलर। इस दिन के ग्रह ‘मंगल’ के हिसाब से चैरी रेड या लाल के मिलते-जुलते शेड्स भी सौभाग्य के द्वार खोल सकते हैं। दुश्मन को परास्त करना हो तो इस दिन पराक्रम बढ़ाने के लिए लाल रंग अवश्य धारण करें।

बुधवार- सप्ताह का तीसरा दिन देवों के देव गणपति का है, जिन्हें सबसे ज्यादा प्रिय है दूर्वा। इसलिए इस दिन हरे रंग का महत्व सबसे अधिक है। बुध ग्रह स्वयं भी हरे रंग का होता है। इसलिए जिन लोगों की वाणी में अवरोध हो या जिनकी वाणी कर्कश हो उन्हें हल्का हरा रंग सूट करेगा।

Loading...

गुरुवार- हफ्ते का चौथा दिन बृहस्पति देव और साईं बाबा का दिन है। बृहस्पति देव स्वयं पीले हैं, तो इस दिन का रंग है पीला। इस दिन पीले के अलावा सुनहरा, गुलाबी, नारंगी और पर्पल भी ट्राय कर सकते हैं। लेकिन पीले के सभी शेड्स उत्तम हैं।

शुक्रवार- यह देवी मां का दिन होता है, जो सर्वव्यापी जगतजननी हैं। इसलिए यह दिन सभी रंगों का मिक्स या प्रिंटेड कपड़ों का होता है। इस दिन विशेष रूप से गुलाबी के सारे शेड्स और रंग-बिरंगे फ्लोरल प्रिंटेड परिधान पहने जा सकते हैं। लंबी धारी वाले, चैक्स और छोटी प्रिंट के कपड़े इस दिन पहनिए और सफलता हासिल कीजिए।

शनिवार- शनि देवता को समर्पित इस दिन नीले या काले रंग के कपड़े पहनने चाहिए। यह रंग मन के उतार-चढ़ाव का होता है। आत्मविश्वास में वृद्धि के लिए जामुनी, बैंगनी, गहरा नीला और व्यवस्थित दिनचर्या के लिए नेवी ब्लू उचित रहेंगे। इस दिन नीले के सारे शेड आपको सफलता देंगे।

रविवार- सूर्य की उपासना के इस दिन गुलाबी, सुनहरे और संतरी रंग का विशेष महत्व है। इस दिन नए कपड़े नहीं पहनने की सलाह दी जाती है। लेकिन खिले-खिले रंगों के पुराने परिधानों को रविवार के दिन पहनने से सप्ताह भर की थकान दूर हो जाती है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com