Wednesday , 30 September 2020

ये 5 चीजें जो अमेरिकी आसानी से कर लेते हैं पर भारतीय नहीं

Loading...

inext_p_LRea_6jan16P1एजेंसी/ वॉशिंगटन। कुछ चीजें वहां लोगों का जिंदगी जीने का तरीका भी काफी अलग है। वे भारतीयों के मुकाबले ज्‍यादा खुले विचारों वाले होते हैं और बेफिक्र होकर जिंदगी जीते हैं। यहां हम आपको ऐसे 5 चीजें बताने जा रहे हैं जो भारतीय नहीं कर पाते हैं लेकिन अमेरिकी आसानी से कर लेते हैं।

जानें : क्या है वो चीजें

सड़क पर चुंबन करना

खुले विचारों वाला देश होने की वजह से अमेरिका में लोग आसानी से प्रेम कर सकते हैं। वहां कोई भी कपल सड़क पर चुंबन करते हुए दिख जाएगा लेकिन उसके आसपास से गुजरने वाले लोग बिना देखे हुए निकल जाते हैं। वहीं, भारत में अगर खुली जगह पर कोई कपल चुंबन या फिर प्‍यार करते हुए दिख जाए तो आसपास की भीड़ की नजरें उस पर ही टिक जाती हैं।

दूसरों के लिए दरवाजा खुला रखना

अमेरिका में जब भी लोग अपने ऑफिस या किसी और जगह से बाहर निकल रहे होते हैं तो वे दरवाजे को पिछे आने वाले शख्‍स के लिए खुला रखते हैं। वे तब तक दरवाजे को अपने हाथ से पकड़कर रखते हैं, जब तक पीछे वाला शख्‍स उसके पार न निकल जाए। वहीं, भारत में लोग दरवाजा खोलकर खुद बाहर निकल जाते हैं और यह बिलकुल भी नहीं सोचते हैं कि पीछे आ रहे व्‍यक्ति को वह दरवाजा लग भी सकता है।

वेटर, ऑटोवाला, प्लम्बर आदि को धन्‍यवाद करना

यह अक्‍सर देखा जाता है कि भारतीय जब भी खाना खाने किसी रेस्‍टोरेंट में जाते हैं तो वेटर की इज्‍जत नहीं करते हैं। कई बार तो वे वेटर से खाने में देर होने की वजह से लड़ाई तक कर लेते हैं। इतना ही नहीं ऑटोवाला, प्‍लम्‍बर आदि को भी काम हो जाने पर धन्‍यवाद ज्‍यादातर भारतीय नहीं ही करते हैं। वहीं, अमेरिका में लोग वेटर, ऑटोवाले आदि लोगों की काफी इज्‍जत करते हैं और बेहतर तरीके से पेश आते हैं।

Loading...

शादी न करना

पश्चिमी देशों और खासकर अमेरिका में शादी को ज्‍यादा अहमियत नहीं दी जाती है। वहां हजारों की संख्‍या में लड़के-लड़कियां खुशी-खुशी अपना पूरा जीवन बिना शादी के गुजार देते हैं। लेकिन भारत में यदि कोई लड़की शादी नहीं करती है या फिर उसकी शादी में देरी होती है तो घर के आसपास रहने वाले लगभग सभी लोग उससे शादी के बारे में सवाल करने लगते हैं।

बच्‍चों से सेक्‍स के बारे में बातचीत करना

कहते हैं माता-पिता को अपने बच्‍चों से सेक्‍स के बारे में बात करनी चाहिए और उसे इसके बारे में पूरी जानकारियां भी देनी चाहिए। लेकिन भारत में बहुत ही कम माता-पिता होंगे जो अपने बच्‍चों को सेक्‍स से जुड़ी जानकारी देते होंगे। आमूमन, सभी लोग इन तरह के मुद्दों पर चुप ही रहते हैं लेकिन वहीं अमेरिका में माता-पिता अपने बच्‍चों से सेक्‍स के मुद्दे पर खुलकर बातचीत करते हैं। और उन्‍हें इससे जुड़ी लगभग सभी जानकारी देते हैं, जिससे भविष्‍य में कभी कोई दिक्‍कत न आए।

 
 

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com