Thursday , 17 June 2021

ये ऑप्शन करियर के लिए बेस्ट होंगे..

Loading...

indian-student-abroad_650_041015061903यूजर इंटरफेस डिजाइन-आप अपने भविष्य को उज्जवल बनाना चाहते है और कम समय में करियर से सम्बन्धित कोर्स करके एक अच्छी जॉब एक अच्छे पैकेज के साथ चाहते है तो करें कुछ ऐसे कोर्स –

किसी भी कंप्यूटर, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, होम एप्लाइंसेज आदि के यूजर इंटरफेस की डिजाइन को यूआई (UI) कहा जाता है. यूजर इंटरफेस (UI) किसी भी गैजेट की लुक और उसके यूजर एकस्पीरियंस को बेहतर बनाने में अहम भूमिका निभाता है. स्मार्टफोन्स का बाजार दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहा है और यूजर इंटरफेस डिजाइन की समझ रखने वाले लोगों की मार्केट में डिमांड भी बढ़ रही है. ऐसे में ये एक ऐसा स्किल साबित हो सकता है, जिसे सीखना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. 

पीआर और कम्यूनिकेशन-
किसी भी कंपनी का मार्केट में नाम बनाने के लिए उसकी मार्केटिंग और पीआर (पब्लिक रिलेशंस) करना सबसे अहम है. इसी के चलते मार्केट में पीआर और कम्यूनिकेशन में पकड़ रखने वाले उम्मीदवारों की कंपनियों को हमेशा तलाश रहती है. अगर आप भी पीआर और कम्यूनिकेशन में अपने स्किल्स डेवलप करते हैं, तो इससे आपके करियर और सैलरी पैकेज दोनों को ही फायदा मिलेगा.

Loading...

क्लाउड कंप्यूटिंग-
क्लाउड कंप्यूटिंग तेजी से बदलती टेक्नॉलजी का अहम हिस्सा है. इसकी मदद से आप अपने लैपटॉप, मोबाइल या फिर टैब का डेटा क्लाउड स्पेस में सेव कर सकते हैं और जब मन चाहे उसे अपने गैजेट में वापस डाल सकते हैं. क्लाउड स्पेस में आपका डेटा एक दम सेफ रहता है और इसके लिए किसी हार्ड डिस्क या मेमोरी कार्ड की भी जरूरत नहीं पड़ती. इसके अलावा भी क्लाउड कंप्यूटिंग के अन्य कई फायदे हैं. अगर आप क्लाउड कंप्यूटिंग के बारे में सीखते हैं तो ये आपको अच्छा पैकेज दिलाने में काफी मदद कर सकता है. आने वाला टाइम क्लाउड का ही है इसी के चलते मार्केट में इसकी डिमांड बढ़ी है. ज्यादातर कंपनियां अपना काम इंटरनेट के जरिए करती हैं और क्लाउड का इस्तेमाल करने के लिए सिर्फ इंटरनेट ही चाहिए होता हैं!

 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com