Wednesday , 30 September 2020

यहां प्रार्थना ही नहीं, नए साल का पंचांग भी सुनने आते हैं भगवान

Loading...

ram-1460092197एजेन्सी/जयपुर। चांदपोल बाजार के श्रीरामचंद्रजी मंदिर में शुक्रवार को रामजन्मोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत होगी। महंत राधेश्याम तिवाड़ी ने बताया कि सुबह नवसंवत्सर पूजन होगा तथा शाम सात बजे से बधाई उत्सव होगा। ठाकुरजी को नववर्ष का पंचांग सुनाया जाएगा। 

शनिवार को मेहंदी, सिंजारा व गणगौर महोत्सव का आयोजन होगा। तिवाड़ी ने बताया कि 10 अप्रेल को शिव सत्संग मंडल की ओर से संकीर्तन, 11 को प्रेमभाया मंडल की ओर से बधाई महोत्सव, 12 को सीतारामजी समाज, छोटी चौपड़ की ओर से बधाई उत्सव, 13 को गौरांग महाप्रभु मंडल की ओर से बधाई गान, 14 को सरस निकुंज परिवार की ओर से बधाई महोत्सव होगा। 

उन्होंने बताया कि 15 को रामनवमी को सुबह 11 बजे ठाकुरजी का पंचामृत अभिषेक होगा। दोपहर दो बजे जन्म आरती तथा शाम सात बजे महाआरती होगी। 16 को शाम सात बजे ठाकुरजी को छप्पन भोग लगाया जाएगा व राधिका कल्चरल सोसायटी की ओर से नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी जाएगी। 

सांगानेरी गेट, अग्रवाल कॉलेज के सामने स्थित महालक्ष्मी मंदिर में अखंड ग्रुफ की ओर से शाम पांच बजे से मातेश्वरी का गज द्वारा अभिषेक, इत्राभिषेक व नवरात्रि का प्रथम पूजन होगा। सूरजपोल बाजार, दर्जियों का रास्ता स्थित रुद्रघंटेश्वरी महाकालिका मंदिर में 12.15 बजे चैत्र नवरात्रा की घट स्थापना होगी। 

Loading...

ब्रह्मापुरी स्थित श्री चमत्कारेश्वरी माता मंदिर में घट स्थापना होगी। नाहरी नाका स्थित रामदेवजी महाराज मंदिर में शुक्रवार से चैत्र शुल्क नवरात्रा महोत्सव मनाया जाएगा। इसी प्रकार टोंक रोड, माथुर वैश्य नगर स्थित श्रीराम मंदिर में शाम आठ बजे से रामलीला का मंचन किया जाएगा। 

यहां कीजिए दर्शन

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com