Monday , 17 May 2021

यहाँ सफेद अंडरवियर जमीन में दबा रहे हैं लोग, वजह जानकर रह जायेंगे दंग

Loading...

अंडरवियर को कपड़ों के नीचे पहना जाता है इतना तो हम सभी जानते ही हैं। लेकिन कोई इसे मिट्टी के नीचे दबाता हुआ नजर आए तो आप क्या कहेंगे? जी दरअसल स्विट्जरलैंड में ऐसा हो रहा है। यहाँ पर देखा जा रहा है कि लोग अपनी सफेद अंडरवियर मिट्टी के नीचे दबा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक ऐसा खेतों के मालिक कर रहे हैं। वह मिट्टी की गुणवत्ता की जांच के लिए सफेद अंडरवियर गाड़ रहे हैं। स्टेट रिसर्च इंस्टिट्यूट एग्रोस्कोप इस स्टडी में शामिल वॉलिंटियर्स को मिट्टी में गाड़ने के लिए कॉटन के दो सफेद अंडरवियर भेज रहा है।

खबरों के मुताबिक उसके बाद उन अंडरवियरों की जांच की जाएगी। यह सब यह देखने के लिए किया जाएगा कि माइक्रोब्स ने उस कपड़े को कितना नष्ट किया। अब से कुछ महीनों बाद दफन किए गए अंडरवियरों की ज्यूरिख विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों द्वारा तस्वीर खींची और जांच की जाएगी। जी दरअसल रिसर्चर डीएनए के निशान के लिए आसपास की मिट्टी की भी जांच करेंगे ताकि यह पता लगाया जा सके कि माइक्रोब्स अंडरवियर में क्या खा रहे हैं। आप सभी को बता दें कि इस प्रोजेक्ट के प्रमुख मार्सेल ने इस बारे में बात की।

Loading...

उनका कहना है कि ‘यह मिट्टी की गुणवत्ता का एक संकेतक है। अंडरवियर को घास के मैदान, खेत और पेड़-पौधों के नीचे गाड़ा जाएगा। इस प्रयोग के तहत पहली बार एक अंडरवियर को मिट्टी से निकाला जाएगा और उसकी फोटो खींची जाएगी। फिर एक महीने बाद दूसरा अंडरवियर निकाला जाएगा और उसकी डिजिटल एनालिसिस होगी। अंडरवियर में ज्यादा छेद हुए तो इसका मतलब होगा कि मिट्टी स्वस्थ है।’

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com