Monday , 2 August 2021

यहाँ पर आकर वापस लौटना नामुमकिन है

Loading...

वैसे तो आमतौर पर पुरूषों को हाॅरर मूवी काफी पसन्द आती है। लेकिन अगर वाकई में कोई डरावनी जगह देखने को मिल जाए तो आपको कैसा लगेगा। हाॅरर जगह को पसन्द करने वाले लोगो के लिए एक एसा ही आइलैंड है जो पूरा की पूरा डरावना है। यह आईलैण्ड उत्तरी इटली की वेनेट्यन लगून्स में स्थित है। इसे खास तौर पर मौत का आईलैंण्ड भी कहते हैं। इसके आलावा इतना ही नहीं सरकार ने यहां पर लोगो का जाना भी बैन कर रखा है।

venetian-lagoon1_57fb619e65320यह एक ऐसी जगह है जंहा पर सिर्फ शराब बनाने के लिए जरूरी फसल के समय पर ही लोग यहां जाते हैं। इस आइलैंण्ड पर इतनी मौते हों चुकी हैं की मछुआरे जब मछली पकड़ने जाते हैं तो उनके जाल में मछली की जगह इंसानों की हड्डियां आ जाती हैं। आईलैंण्ड के बारे में यह कहा जाता है कि जो भी इस आइलैण्ड पर जाता है उसका वापस लौटना नामुमकिन होता है। अगर इस आइलैण्ड के इतिहास के बारे में जाने तो सैंकड़ो साल पहले इस आइलैंड पर प्लेग के मरीजों को मरने के लिए लाकर छोड़ दिया जाता था। एेसे में जो लोग मर जाते थे उन्हें यही पर दफना दिया जाता था। 

Loading...

मरीजों की संख्या बढ़ते देख लगभग 1 लाख 60 हजार बीमार लोगों को जिंदा जला दिया गया था। इसके बाद आइलैंड पूरी तरह से वीरान हो गया। और फिर इस आईलैंण्ड पर 1992 को एक मेंटल अस्पताल बनाया गया। लेकिन कुछ समय बाद यहां के मरीजो को भी प्लेग के मरीजों के भूत दिखाई देने लगे। और फिर यह अस्पताल भी बंद कर दिया गया। और जब से ही यह आईलैंण्ड विरान पड़ा है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com