Monday , 14 June 2021

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में हो सकती हैं आज बारिश…

Loading...

देश के पश्चिमी तटीय इलाकों में आए चक्रवाती तूफान तौकते का असर उत्तर भारत के मौसम (North India Weather) पर भी दिखाई दे रहा है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के अधिकतर इलाकों में बारिश का अनुमान है. वहीं, पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के कारण भी अगले दो-तीन दिनों में उत्तर भारत की मौसमी गतिविधियों में बदलाव होने की उम्मीद है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और हरियाणा में बादलों की आवाजाही के बीच आज (मंगलवार) बौछारें पड़ने की संभावना है.

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. IMD के मुताबिक नूंह, औरंगाबाद, पलवल, रेवाड़ी, भिवाड़ी, सोहना, नारनौल, महेंद्रगढ़, बयाना, मेहंदीपुर, अलवर, महवा, दौसा, कोटपुतली, राजगढ़, विराटनगर, कैरथल, नागौर, नदबई और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती

UP Weather: वेस्ट यूपी में बारिश का अलर्ट
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आज (मंगलवार) उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है. IMD ने हाथरस, फिरोजाबाद, बदायूं, अलीगढ़, सिकंदर राव, नरोरा, कासगंज, मथुरा, सहसवां, नंदगांव, बरसाना, खुर्जा, पहासू, टूंडला, आगरा, एटा के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान बताया है. मौसम विभाग के अनुसार वेस्ट यूपी के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट (Rain Alert) है. इस दौरान 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ आंधी की उम्मीद है.

Loading...

Delhi Weather: दिल्ली में भी बदलेगा मौसम
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी मौसम का मिजाज बदल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक आज को बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबांदी एंव हल्की बारिश होने की उम्मीद है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को तापमान (Temperature) में गिरावट आएगी. जबकि 19-20 मई को दिल्‍ली में प्री-मॉनसून बारिश होने की उम्मीद है. दिल्‍ली में आज न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 24 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 33 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. IMD के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्‍ली में प्री-मॉनसून बारिश होने का अनुमान है.

इन राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार गुजरात और उत्तरी महाराष्ट्र तट के कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि केरल, कोंकण और गोवा, मध्य प्रदेश के दक्षिण राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत, लक्षद्वीप, आंतरिक तमिलनाडु और आंतरिक कर्नाटक में कुछ तेज बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. जबकि पश्चिमी हिमालय, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com