Thursday , 24 September 2020

मोस्ट एडमार्यड मैन में दूसरे नंबर पर ओबामा

Loading...

narendra-modi-and-barack-obama_5731c54eb16fcएजेंसी/ वाशिंगटन : दुनिया में जिन लोगों को सबसे अधिक एडमायर किया जाता है, उसमें हॉलीवुड एक्ट्रेस से लेकर धर्म गुरु तक के नाम है। वर्ल्ड मोस्ट एडमार्यड नाम से हुए एक सर्वे में कहा गया है कि इस लिस्ट में सबसे उपर माइक्रो सॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और एंजेलीना जोली है।

इस लिस्ट में पुरुषों में धर्म गुरु पोप फ्रांसि, दलाई लामा व रशिया के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन का नाम आगे है। इस लिस्ट में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी 17वें नंबर पर है, जबकि इसी लिस्ट में वे पिछले साल 5वें पोजिशन पर थे। यह सर्वे YouGov नाम की संस्था ने कराया है।

एजेंसी/ सलाना होने वाले इस सर्वे में 20 पुरुष व 20 महिलाओं के नाम दिए घए है। पुतन इस सूची में 6वें, दलाई लामा 8वें और पोप 13 वें नंबर पर है। गेट्स को माइक्रोसॉफ्ट से हटने के बाद उनके चैरिटी वर्क और एंजेलिना जोली को उनके सोशल वर्क के लिए लिस्ट में जगह दी गई है।

लिस्ट में दूसरे स्थान पर बराक ओबामा हैं। इसके बाद चीनी प्रेसिडेंट शी जिनपिंग, जैकी चेन और ब्रिटिश साइंटिस्ट स्टीफन हॉकिंग का नंबर आता है। हॉकिंग को लोगों ने यूके का मोस्ट एडमायर्ड मैन बताया। 20 मोस्ट एडमायर्ड वुमन में टॉप 4 पोजिशन पर क्वीन एलिजाबेथ II, हिलेरी क्लिंटन, ओपरा विन्फ्रे और मिशेल ओबामा हैं।

Loading...

यूके में क्वीन एलिजाबेथ II सबसे ज्यादा एडमायर्ड वुमन हैं। इसके बाद मलाला यूसुफजई और आंग सान सू की का नंबर आता है। इस लिस्ट में लगातार कॉंट्रोवर्शी में रहने वालों का भी नाम शामिल है। जिसमें डोनाल्ड ट्रंप (18) और बर्नी सैंडर्स (20) का नाम है।

फुटबॉलर डेविड बेकहम और लियोनेल मेसी को इस लिस्ट में पोप से ऊपर जगह मिली है। इसके अलावा शकीरा, ट्लर स्विफ्ट, सिलीन डिऑन और सैंड्रा बुलक का भी नाम है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com