Sunday , 15 December 2019

मुंबई रेलवे स्टेशन पर गूंजी किलकारी, One Rupee Clinic में बच्चे का जन्म…

Loading...

मुंबई में नेरुल से पनवेल जा रही एक महिला ने वीरवार सुबह रेलवे के वन रुपी क्लिनिक(One Rupee Clinic) में डॉक्टर और रेलवे कर्मचारियों की मदद से पनवेल रेलवे स्टेशन पर एक बच्चे को जन्म दिया। मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं और उन्हें अस्पताल भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले मुंबई के ठाणे रेलवे स्टेशन पर वन रुपी क्लिनिक की सहायता से महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था। गर्भवती महिला इशरत शेख अपने एक रिश्तेदार के साथ अंबिवली स्टेशन से कुर्ला के एक अस्पताल में जा रही थी तभी अस्पताल ले जाते समय महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई, इसके बाद रेलवे पुलिस को इस घटना की जानकारी दी।

Loading...

रेलवे पुलिस के अनुसार, शाम 6 बजे ट्रेन से एक महिला को प्रसव पीड़ा होने का जैसे ही फोन आया तुरंत बिना किसी विलंब के स्ट्रेचर की व्यवस्था की गई और आपातकालीन चिकित्सा कक्ष से चिकित्सा सहायता को बुलाया गया। इन आपातकालीन चिकित्सा कक्षों को वन रुपी क्लनिकके रूप में जाना जाता है। सभी आवश्यक इंतजाम करने के बाद मेडिकल स्टाफ और रेलवे पुलिस प्लेटफार्म नंबर छह पर गए और वहां से मरीज को प्लेटफार्म नंबर दो पर स्थित क्लिनिक भेजा गया। महिला इशरत शेख ने शाम 6 बजकर 30 मिनट पर बच्चे को जन्म दिया। बाद में महिला और बच्चे को देखभाल के लिए ठाणे सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

एक माह पहले भी ठाणे रेलवे स्टेशन से भी मिली है यहां कर्जत से परेल जा रही एक गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा शुरु होने पर उसे ठाणे रेलवे स्टेशन पर वन रुपी क्लिीनिक में मौजूद डॉक्टर की मदद से सुरक्षित प्रसव करवाया गया था। रेलवे की देख रेख में हुआ ये प्रसव पूरी तरह सुरक्षित था।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com