Monday , 2 August 2021

मिशन कश्मीर: कुछ ही देर में पीएम मोदी करेंगे बैठक, अमित शाह गुलाम नबी आजाद होंगे शामिल

Loading...

जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की आज दोपहर 3 मीटिंग होने वाली है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने पीएम मोदी संग मीटिंग से पहले कहा कि हम फिलहाल 370 को लेकर बात नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘फिलहाल हम इसके बारे में बात नहीं करेंगे। 5 अगस्त, 2019 को राज्य के पुनर्गठन के बाद से ही जम्मू-कश्मीर के लोग तनाव में हैं।’ 5 अगस्त, 2019 को आर्टिकल 370 और 35A हटाए जाने और राज्य के पुनर्गठन के बाद पीएम मोदी की राज्य के सभी दलों के नेताओं के साथ यह पहली मुलाकात हो रही है। इस मीटिंग का एजेंडा अभी स्पष्ट नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि राज्य में चुनाव प्रक्रिया शुरू करने और उससे पहले परिसीमन कराए जाने को लेकर इसमें बात हो सकती है। केंद्र सरकार की ओर से विधानसभा सीटों के परिसीमन के लिए आयोग का गठन पहले ही किया जा चुका है, जिसने अपना काम शुरू कर दिया है। 

इस मीटिंग में पीएम मोदी के अलावा होम मिनिस्टर अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल समेत कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे। इस बीच श्रीनगर में एक संदिग्ध बैग मिलने से दहशत फैल गई है। फिलहाल इस बैग की जांच के लिए दस्ते को बुलाया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी की दिल्ली में जम्मू-कश्मीर को लेकर बुलाई गई मीटिंग के मद्देनजर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है

पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर पहुंचे फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं मीटिंग के लिए जा रहा हूं। वहां हम अपनी बात रखेंगे। उसके बाद आपको बताऊंगा कि हमारे बीच क्या बात हुई। महबूबा मुफ्ती के बयान पर मुझे कुछ नहीं कहना है। वह अपनी पार्टी की प्रेसिडेंट हैं।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के आवास पर पहुंचे। जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों की मीटिंग का होंगे अहम हिस्सा।

Loading...

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, गुलाम अहमद मीर और तारा चंद पीएम नरेंद्र मोदी के आवास 7 लोककल्याण मार्च पर पहुंचे। कश्मीर के 8 राजनीतिक दलों के नेता मीटिंग में लेंगे हिस्सा।

पीएम नरेंद्र मोदी की कश्मीर पर मीटिंग में हिस्सा लेने पहुंचे होम मिनिस्टर अमित शाह। जम्मू-कश्मीर से आने वाले बीजेपी के कई नेता भी पहुंचे। इनमें रविंद्र रैना, कविंद्र गुप्ता और निर्मल सिंह शामिल हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com