Friday , 30 October 2020

भीषण गर्मी से हाल हुए बेहाल, पारा पहुंचा 40 पार

Loading...

heat_5738022baab94heat_5738022baab94एजेंसी/ नागपुर : इन दिनों देशभर में भीषण गर्मी का दौर है। हालात ये है कि सुबह 10 बजते ही सूरज की धूप लोगों को चुभने लगती है। दोपरहर 12 बजे बाद दोपहर करीब 2.30 बजे तक तो ऐसे हालात हो जाते हैं कि लोगों का बाहर निकलना भी दुश्वार हो जाता है। गर्मी से बचने के लिए लोग तरह – तरह के जतन करने में लगे हैं। स्थिति यह है कि सूरज की धूप तेज लगने लगती है। लोग गर्मी से बचने के लिए तरह – तरह के जतन कर रहे हैं।

ऐसे में कुछ लोग समर सूट पहन रहे हैं तो दूसरी ओर लोग शीतल पेयों और आइस्क्रीम का सहारा लेकर गर्मी से राहत पाने का प्रयास कर रहे हैं दिल्ली, ग्वालियर, दक्षिण भारत, मध्यभारत के अन्य क्षेत्रों समेत अन्य इलाकों में गर्मी बहुत अधिक है मगर नागपुर में भी गर्मी से लोग हलकार हो रहे हैं।

Loading...

हालात ये है कि इस क्षेत्र में तापमान 40 डिग्री से उपर पहुंच गया है। कई लोग तो लू की चपेट में पहुंच गए हैं अधिकांश लोग दिन के समय कम ही निकल रहे हैं। चंद्रपुर सबसे गर्म क्षेत्र बना हुआ है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चंद्रपुर का तापमान 46 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। तो दूसरी ओर ब्रह्मपुरी में पारा 46 डिग्री सेल्सियस हो गया है। पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर में तापमान 45.7 डिग्री पर पहुंच गया। इतनी भीषण गर्मी में लोग गन्ने के रस, कोल्ड्रींग, नारियल पानी, नीरा आदि साधनों से राहत लेते रहे। 

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com