Friday , 25 September 2020

भारत की सरजमीं पर जीतने को बेताब है विजेंदर

Loading...

xvxvx_57380e241da9bएजेंसी/ बोल्टन : अपने अपराजय क्रम में चल रहे भारत के दिग्गज पेशेवर मुक्केबाज विजेंद्र सिह ने अपना छठा मुकाबला भी जीत लिया और अब उन्हें अगले माह भारत में होने वाले विश्व मुक्केबाजी संघ (डब्ल्यूबीओ) के एशिया खिताब के फाइनल मुकाबले का इंतजार है। विजेंद्र ने शुक्रवार को मार्कोन स्टेडियम में हुए छठे मुकाबले में पोलैंड के आंद्रजेज सोद्रा को अकर्मक खेल की बदौलत तीसरे राउंड में ही छित कर दिया और मुकाबला अपने नाम कर लिया।

विजेंद्र को अब 11 जून को नई दिल्ली में होने वाले डब्ल्यूबीओ के एशिया खिताब के फाइनल मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। इसके बारे में विजेंद्र ने कहा, मुझे ब्रिटेन में सभी से समर्थन और भारत से जो प्रशंसा मिली है वह अद्भुत है। अब मैं भारत में होने वाले मेरे खिताबी मुकाबले की तैयारी शुरू करूंगा। उन्होंने आगे कहा, मैं बहुत खुश हूं कि मैं अपनी घरेलू जमीन पर अपने देश के लोगों के बीच मुकाबला करूंगा। भारत के पेशेवर खिलाड़ी के मुकाबले सोद्रा अधिक अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक खेले गए 17 मुकाबलों में से 12 में जीत हासिल की है।

Loading...

मार्कोन स्टेडियम में शुक्रवार शाम को हुआ मुकाबला आठ चरणों का था, लेकिन विजेंद्र ने बेहतरीन तरीके से खेलते हुए सोद्रा को तीन ही चरणों में मात दे दी। विजेंद्र ने कहा, पहला मुकाबला जीतने के बाद मेरा आत्मविश्वास काफी मजबूत हुआ था। इस जीत से भारतीय पेशेवर मुक्केबाज के प्रशिक्षक ली बियर्ड काफी खुश हैं। बियर्ड ने कहा, वह पेशेवर मुक्केबाजी के असली प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। मैं उनके अब तक के प्रदर्शन से काफी खुश हूं और वह काफी आगे तक जाएंगे। वह काफी मेहनती मुक्केबाज हैं।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com