Sunday , 12 July 2020

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने आस्ट्रेलिया की तर्ज पर किया वीजा नीति का वादा

Loading...

हाल ही में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ब्रेक्जिट के बाद एक जनवरी, 2021 तक आस्ट्रेलिया की तर्ज पर प्वाइंट आधारित वीजा नीति लाने का वादा किया है. इसके तहत अकुशल लोगों का ब्रिटेन में प्रवेश रुक जाएगा और अप्रवासियों की संख्या में कमी आएगी.

जॉनसन ने 12 दिसंबर के मतदान में कंजरवेटिव पार्टी की सरकार बनाने का  किया आह्वान: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लंदन में आम चुनाव के प्रचार अभियान में जॉनसन ने मतदाताओं से 12 दिसंबर के मतदान में कंजरवेटिव पार्टी की बहुमत की सरकार बनाने का आह्वान किया ताकि 31 जनवरी, 2020 तक ब्रेक्जिट का काम पूरा किया जा सके और प्रस्ताव में सभी जरूरी बदलाव किए जा सकें. वहीं पार्टी ने ब्रेक्जिट के बाद कौशल आधारित ऐसी वीजा नीति का प्रस्ताव किया है जो सभी देशों के नागरिकों पर समान रूप से लागू होगी. इसमें भारतीय भी शामिल हैं. जॉनसन ने कहा, ‘हमारा पहला कदम क्रिसमस से पहले विदड्राल एग्रीमेंट बिल को वापस लेना और 31 जनवरी से पहले यूरोपीय यूनियन छोड़ना होगा. इसमें कोई किंतु-परंतु नहीं होगा, हम इसे करके ही रहेंगे.’

Loading...

पुलिस ने हमलावर को मार गिराया: यदि हम बात करें सूत्रों कि तो ब्रिटेन के मशहूर लंदन ब्रिज के निकट शुक्रवार को चाकूबाजी की घटना में दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. पुलिस ने इसे आतंकी हमला करार दिया है. पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है. ब्रिज की घेराबंदी कर दी गई है और बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है.

लंदन ब्रिज पर हुई घटना की जांच शुरू: ऐसा कहा जा रहा है कि आपातकालीन सेवाओं को भी बहाल कर दिया गया है. स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि हमने लंदन ब्रिज पर हुई घटना की जांच अभी शुरू की है. स्कॉटलैंड यार्ड ने एक बयान में कहा कि अगर आप घटनास्थल के आस-पास हैं, तो वहां मौजूद अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें. लंदन एंबुलेंस सेवा ने इसे बड़ी घटना बताया है.

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com