Sunday , 27 September 2020

बोरिंग वनडे में लोकेश राहुल के चौके-छक्के ने बना दिया कमाल का रिकॉर्ड

Loading...

एजेंसी/ lokesh_650x400_41465655092नई दिल्‍ली: ज़िंबाब्वे में हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर भारतीय क्रिकेट फ़ैन्स टी20 के मौसम के ठीक बाद चौके-छक्के के बरसात की उम्मीद कर रहे थे। पूरे मैच में इकलौता छक्का क़रीब 92 ओवर के बाद लगा।

चौके-छक्के ने रचा इतिहास 

बेंगलुरु के 24 साल लोकेश राहुल ने अपने पहले ही वनडे मैच में छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। वनडे क्रिकेट के इतिहास में अपने पहले मैच में शतक लगाने वाले वो 11वें बल्लेबाज़ हैं। जबकि भारतीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में अपने पहले मैच में शतक लगाने वाले वो पहले भारतीय बल्लेबाज़ हैं।

लोकेश राहुल ने 115 गेंदों पर अपना नाबाद शतक पूरा किया। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया। 86.95 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए आख़िरकार राहुल का पारी के आंकड़ों ने मैच की बोरियत छिपा दी। दूसरे सिरे पर अंबाती रायुडू ने 120 गेंदों पर नाबाद 62 रन (51.66 स्ट्राइक रेट) बनाए।

Loading...

वैसे ये भी एक दिलचस्प रिकॉर्ड है कि बतौर ओपनर लोकेश राहुल ने वनडे और टेस्ट दोनों में शतकीय पारियां खेली हैं। लोकेश राहुल ने अपने पहले टेस्ट में मेलबर्न में 3 और 1 रन की पारियां खेली थी। लेकिन तब उन्होंने छठे और तीसरे नंबर पर आकर बल्लेबाज़ी की थी। अगले टेस्ट में उन्होंने सिडनी में मुरली विजय के साथ पारी की शुरुआत की और 110 रनों की पारी खेल कर उन्होंने कप्तान विराट कोहली के दांव को खाली नहीं जाने दिया था। राहुल की हरारे वनडे में शतकीय पारी के बाद रॉबिन उथप्पा, मनोज तिवारी और दूसरे कई क्रिकेटरों ने उनके लिए बधाइयों का तांता लगा दिया है।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

loading...
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com